भारतीय टीम के कप्तान मनप्रीत ने कहा- ओलिंपिक टलने से मानसिक तौर पर संघर्ष कर रहे

भारतीय टीम के कप्तान मनप्रीत ने कहा- ओलिंपिक टलने से मानसिक तौर पर संघर्ष कर रहे
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3cQ7T51

गौरव मारवाह. एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर और पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह बेंगलुरू साई सेंटर में ट्रेनिंग कर रहे हैं। लॉकडाउन को वे चैलेंजिंग मानते हैं और वे घर को मिस कर रहे हैं। मनप्रीत ने कहा कि यह स्थिति अलग है और सभी को मानसिक रूप से प्रभावित कर रही है। टीम को टोक्यो ओलिंपिकटलने के बाद मानसिक तौर पर संघर्ष करना पड़ रहा है। इससे पहले किसी ने ऐसी परिस्थितियों का सामना नहीं किया था।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को हम लंबे ब्रेक की तरह ले रहे हैं। हम वीडियो फुटेज को देखकर तैयारी बेहतर कर रहे हैं। इसके अलावा फिजिकल और मानसिक फिटनेस पर भी पूरा फोकस है। इस मुश्किल समय में परिवार के साथ होता तो अच्छा होता। मेरी मां और भाई जालंधर में हैं। फैमिली कई परिवारों की मदद कर रही है। यह जरूरी है।

सभी खिलाड़ी पॉजिटिव रहें यही कोशिश: मनप्रीत

मनप्रीत ने कहा कि हॉकी हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा है। खिलाड़ी के लिए फेवरेट गेम न खेल पाना मुश्किल होता है, लेकिन हमें पता है कि पूरी दुनिया परेशानी से जूझ रही है। बतौर कप्तान मैं इस बात का ध्यान रखता हूं कि सभी खिलाड़ी पॉजिटिव रहें और फिटनेस पर फोकस रखें। सभी को एकजुट रखना भी मेरा अहम काम है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के कारण जो वक्त मिला है, उसमें हम खेल के मानसिक पहलू पर काम कर रहे हैं। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना