व्हाइट हाउस की सफाई- राष्ट्रपति जब किसी देश की यात्रा पर जाते हैं तो वहां के शीर्ष अधिकारियों को फॉलो किया जाता है

व्हाइट हाउस की सफाई- राष्ट्रपति जब किसी देश की यात्रा पर जाते हैं तो वहां के शीर्ष अधिकारियों को फॉलो किया जाता है
https://ift.tt/2YjpzC7

व्हाइट हाउस ने बुधवार को बताया कि उसका ट्विटर हैंडल आमतौर पर राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान थोड़े समय के लिए मेजबान देशों के अधिकारियों के ट्विटर को फॉलो करता है। ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि यात्रा के समर्थन में अधिकारियों के संदेशों को रीट्वीट किया जा सके।

व्हाइट हाउस ने बुधवार को बताया कि फरवरी में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा के दौरान व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर को फॉलो करना शुरू किया था। इसके साथ ही अमेरिका में भारतीय दूतावास, भारत में अमेरिकी दूतावास और भारत में अमेरिकी राजदूत केन जस्टर को भी फॉलो करना शुरू किया था। इस हफ्ते व्हाइट हाउस ने सभी 6 ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है।

‘व्हाइट हाउस केवल आमतौर पर अमेरिकी अफसरों को ही फॉलो करता है’

एक वरिष्ठ अधिकारी ने न्यूज एजेंसी से कहा कि व्हाइट हाउस का ट्विटर हैंडल आमतौर पर अमेरिकी सरकार के वरिष्ठ अफसरों और अन्य जरूरी लोगों को ही फॉलो करता है। उदाहरण के तौर राष्ट्रपति जब किसी दूसरे देश जाते हैं, तब वहां के वरिष्ठ अधिकारियों के ट्विटर हैंडल फॉलो करता है।

विदेश मंत्रालय को संज्ञान लेना चाहिए: राहुल गांधी

व्हाइट हाउस द्वारा रामनाथ कोविंद और मोदी का ट्विटर हैंडल अनफॉलो किए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें इससे बड़ी निराशा हुई है। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

अमेरिका किसी दूसरे देश के ट्विटर हैंडल को फॉलो नहीं करता
अब केवल 13 अकाउंट ऐसे हैं, जिन्हें व्हाइट हाउस फॉलो करता है। इसमें डोनाल्ड ट्रम्प, मेलानिया ट्रम्प, माइक पेंस और ट्रम्प प्रशासन से संबंधित लोग शामिल हैं। अमेरिका अन्य किसी देशों या उसके राष्ट्राध्यक्षों के ट्विटर हैंडल को फॉलो नहीं करता है। ऐसा पहली बार था, जब व्हाइट हाउस ने भारतीय प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति को फॉलो करना शुरू किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प। (फाइल फोटो)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना