सकलैन मुश्ताक बोले- सचिन के खिलाफ एक ही बार स्लैजिंग की थी, शर्मिंदगी हुई तो माफ मांग ली

सकलैन मुश्ताक बोले- सचिन के खिलाफ एक ही बार स्लैजिंग की थी, शर्मिंदगी हुई तो माफ मांग ली
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3cSCRcN

वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन ऑफ स्पिनर्स में शुमार किए जाने वाले सकलैन मुश्ताक ने सचिन तेंडुलकर पर एक दिलचस्प खुलासा किया है। ऑफ स्पिन में ‘दूसरा’ ईजाद करने वाले सकलैन के मुताबिक, उन्होंने सचिन के खिलाफ सिर्फ एक बार स्लैजिंग की थी। सकलैन कहते हैं- इसके बाद मुझे इतनी शर्मिंदगी हुई कि मैच के बाद मैंने इस महान बल्लेबाज से माफी मांगी।

सहारा कप का वाकया
न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में सकलैन ने इस घटना का जिक्र किया। कहा, “बात 1997 की है। सहारा कप कनाडा में खेला जा रहा था। मैंने सचिन से कुछ कहा। वो धीरे से मेरे करीब आए और कहा- मैंने तो आपके साथ कोई बदसलूकी नहीं की। फिर आप ऐसा क्यों कर रहे हैं? उनकी बात सुनकर मैं शर्मसार हो गया। सूझ ही नहीं पड़ा कि क्या जवाब दूं।” 43 साल के सकलैन को सचिन खुद महानतम ऑफ स्पिनर बता चुके हैं।

आगे क्या हुआ?
इसी वाकये का जिक्र आगे बढ़ाते हुए सकलैन कहते हैं, “सचिन ने मुझसे कहा- व्यक्ति और खिलाड़ी के तौर पर मेरे मन में आपकी बहुत इज्जत है। इसके बाद मैंने कभी सचिन के खिलाफ स्लैजिंग नहीं की। मैं ये तो नहीं बता सकता कि असल में मैंने सचिन से कहा क्या था। लेकिन, इतना जरूर है कि मैच के बाद मैं उनके पास गया और तहे दिल से माफी मांगी। इसके बाद कई बार उन्होंने मेरी गेंदों की धुनाई की लेकिन मैंने फिर स्लैंजिंग के बारे में सोचा तक नहीं।”

महान खिलाड़ियों का गुण
वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के स्पिन कोच रहे सकलैन ने कहा, “1999 में चेन्नई टेस्ट में सचिन ने 136 रन की पारी खेली। मैंने सचिन का विकेट लिया। एक बात साफ कर देना चाहता हूं कि उस दिन भगवान मेरे साथ था। नहीं तो जैसा तेंडुलकर खेल रहे थे, उन्हें आउट करना नामुमकिन था। बॉल रिवर्स स्विंग हो रही थी। लेकिन, सचिन ने अकरम जैसे गेंदबाजों को बड़े आराम से खेला।” सकलैन ने पाकिस्तान की तरफ से 49 टेस्ट 169 वनडे खेले। चेन्नई टेस्ट को सकलैन दंगल की तरह देखते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सचिन और सकलैन मुश्ताक। यह तस्वीर कुछ वक्त पहले सकलैन मुश्ताक ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की थी।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना