शोएब अख्तर बोले- सहवाग से ज्यादा प्रतिभाशाली थे इमरान नजीर, लेकिन पाकिस्तान ने उनकी कद्र नहीं की

शोएब अख्तर बोले- सहवाग से ज्यादा प्रतिभाशाली थे इमरान नजीर, लेकिन पाकिस्तान ने उनकी कद्र नहीं की
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3aMFfAb

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि वीरेंद्र सहवाग के दौर में खेले इमरान नजीर उनसे ज्यादा प्रतिभाशाली थे। लेकिन नजीर ने अपना दिमाग सही से इस्तेमाल नहीं किया। साथ ही देश के क्रिकेट बोर्ड ने भी उनका ध्यान नहीं रखा। इसी वजह से वे करियर में उतना अच्छा नहीं कर पाए।

अख्तर ने कहा कि मुझे लगता कि इमरान नजीर के पास वो दिमाग नहीं था, जो सहवाग के पास था और सहवाग के पास वह टैलेंट नहीं था, जो नजीर के पास था। प्रतिभा के मामले में इन दोनों खिलाड़ियों के बीच कोई तुलना हो ही नहीं सकती। उन्होंने आगे कि जब भारत के खिलाफ नजीर ने शतक जड़ा था, तब मैंने टीम मैनेजमेंट से कहा था कि इमरान को लगातार खिलाएं, लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं सुनी। हमारे पास इमरान नजीर के रूप में वीरेंद्र सहवाग से बेहतर खिलाड़ी हो सकता था। उनके पास बेहतरीन शॉट्स थे। साथ ही वह एक शानदार फील्डर भी थे। हम उसका अच्छा इस्तेमाल कर सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं कर सके।
मियांदाद ने नजीर के करियर में अहम भूमिका निभाई
शोएब के मुताबिक, नजीर के करियर में जावेद मियांदाद ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने कहा- जब भी नजीर अच्छा खेलता, तो यह जावेद मियांदाद की वजह से होता था। जब भी वह खराब शॉट खेलता तो जावेद भाई उसे मैसेज भेजते थे कि वह खेल पर अपना फोकस बनाकर रखे। वह ड्रेसिंग रूम से लगातार नजीर को अच्छा खेलने के लिए प्रेरित करते रहते थे।
रनों के मामले में सहवाग नजीर से बहुत आगे
नजीर ने देश के लिए 8 टेस्ट में 427 रन जबकि 79 वनडे में 1895 रन बनाए थे। दूसरी ओर, सहवाग ने 104 टेस्ट में 8586 और 251 वनडे में 8273 रन बनाए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इमरान नजीर ने पाकिस्तान के लिए 8 टेस्ट में 427 रन जबकि 79 वनडे में 1895 रन बनाए थे। वहीं, सहवाग ने 104 टेस्ट में 8586 रन बनाए थे। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना