कोई खिलाड़ी पॉजिटिव मिला तो अतिरिक्त को मौका दिया जाएगा, जुलाई में ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सीरीज में लागू हो सकता है

कोई खिलाड़ी पॉजिटिव मिला तो अतिरिक्त को मौका दिया जाएगा, जुलाई में ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सीरीज में लागू हो सकता है
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3bMVLl9

कोरोनावायरस के कारण पहले खेल बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। गेंद पर लार या पसीना लगाने की जगह आईसीसी आर्टिफिशियल पदार्थलगाने की अनुमति दे सकता है। इस पर बहस जारी है। इस बीच मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी मैच के दौरान किसी खिलाड़ी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अतिरिक्त खिलाड़ी को खेलने का मौका दे सकती है।

आईसीसी ने पिछले साल कन्कशन नियम लागू किया है। इसके अनुसार सिर पर गेंद लगने के कारण यदि कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो उसकी जगह रेफरी की अनुमति से दूसरे को उतारा जा सकता है। आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा कि क्रिकेट के फिर से शुरू होने से पहले मेडिकल कमेटी से इस तरह की चर्चा हाे सकती है।

इंग्लैंड देश के बाहर घरेलू मैच कराने की तैयारी कर रहा

इंग्लिश एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले इस तरह के नियम की तैयारी कर रहा है। ऑस्ट्रेलिया को जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करना है। इसमें तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले हाेने हैं। इंग्लैंड में 1 जुलाई तक सभी तरह के क्रिकेट पर पाबंदी है। सितंबर से बिना दर्शकों के मैच की शुरुआत की जा सकती है। इंग्लैंड देश के बाहर घरेलू मैच कराने की तैयारी में है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलिया को जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करना है। इसमें तीन वनडे और तीन टी-20 मुकाबले हाेने हैं। हालांकि, यहां 1 जुलाई तक सभी तरह के क्रिकेट पर पाबंदी है। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना