वर्ल्ड कप जैसे अहम टूर्नामेंट में बॉलिंग करते दिख सकते हैं हार्दिक, बोले- बड़े मैचों में 100% देने पर फोकस

वर्ल्ड कप जैसे अहम टूर्नामेंट में बॉलिंग करते दिख सकते हैं हार्दिक, बोले- बड़े मैचों में 100% देने पर फोकस
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2V7lYUS

इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहली हार के बाद टीम इंडिया के अच्छी खबर आई है। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने कहा कि वे तभी बॉलिंग करेंगे, जब वे इसके लिए 100% तैयार होंगे। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप और कुछ अहम टूर्नामेंट होने वाले हैं, ऐसे में दूर की सोच रहे हैं। वे सही समय आने पर ही बॉलिंग करेंगे।

उन्होंने कहा कि वे नेट्स में बॉलिंग कर रहे हैं, लेकिन वे बड़े मुकाबले के लिए खुद को पूरी तरह फिट रखने पर फोकस कर रहे हैं। पंड्या ने टीम में अन्य ऑलराउंडर्स को बढ़ावा देने पर भी जोर दिया।

कोहली को खली थी छठवें बॉलर की कमी
पहले मैच के बाद कोहली ने कहा था कि दुर्भाग्य से हार्दिक पंड्या अभी बॉलिंग करने के लिए पूरी तरह फिट नहीं हैं और हमारे पास मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल जैसा कोई दूसरा ऑलराउंड ऑप्शन नहीं है। उन्होंने कहा था कि छठवें बॉलर के बिना हमेशा से मुश्किल होती है। जब आपके 5 रेगुलर बॉलर्स में किसी का दिन बुरा दिन हो, तो 6वें बॉलर की कमी ज्यादा खलती है। हमें ऐसे ऑप्शन की तलाश करनी होगी और उसे बढ़ावा देना होगा।

पंड्या बोले- सही समय पर बॉलिंग करूंगा
पंड्या ने कहा कि मैं अपनी बॉलिंग पर काम कर रहा हूं। जब सही समय आएगा और टीम को जरूरत होगी, मैं खुद को इसके लिए पूरी तरह तैयार रखूंगा। पंड्या ने कहा कि मैं अपनी दोनों स्किल पर काम कर रहा हूं। जब तक मैं बॉल से टीम के लिए योगदान नहीं दे पा रहा, मैं बैट से टीम के लिए अपना बेस्ट प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा।

उन्होंने कहा कि टीम मुझे जो भी जिम्मेदारी सौंपेगी, मैं उसे पूरा करने के लिए अपना 100% दूंगा। इस समय अपनी बैटिंग को इंजॉय कर रहा हूं। मैं मैच को अंत तक ले जाने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे अपनी बल्लेबाजी पर पूरा भरोसा है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारी कर रहे
आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप भारत में होना है। पंड्या ने संकेत दिए हैं कि वह लॉन्ग टर्म प्लान के तहत तैयारी कर रहे हैं और बड़े टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए गेंदबाजी शुरू करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम आगे के बारे में सोच रहे हैं। आने वाले दिनों में टी-20 वर्ल्ड कप और अन्य महत्वपूर्ण टूर्नामेंट होंगे, जहां मेरी गेंदबाजी ज्यादा अहम होगी।

पंड्या ने खेली थी 90 रन की पारी
पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से हराया था। भारत की ओर से हार्दिक ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए थे। उन्होंने 76 बॉल पर 7 चौके और 4 छक्के लगाए। पंड्या ने शिखर धवन (74) के साथ 5वें विकेट के लिए 128 रन की पार्टनरशिप भी की।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-0 से आगे
ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 375 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट गंवाकर 308 रन ही बना सकी। हार्दिक पंड्या ने सबसे ज्यादा 90 और शिखर धवन ने 74 रन की पारी खेली। यह धवन की वनडे में 30वीं और पंड्या की 5वीं फिफ्टी रही।

2019 में हुई थी इंज्युरी
पंड्या को 2019 में बैक इंज्युरी का सामना करना पड़ा था। तभी से वे बॉलिंग से दूरी बनाए हुए हैं। हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात में हुए IPL में भी पंड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी नहीं की थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से हराया था। भारत की ओर से हार्दिक ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए थे।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना