बेयरस्टो-करन ने पहले टी-20 में इंग्लिश टीम को दिलाई जीत, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

बेयरस्टो-करन ने पहले टी-20 में इंग्लिश टीम को दिलाई जीत, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/36cbMk6

3 टी-20 मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हरा दिया। केप टाउन में खेले गए पहले मैच में अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 179 रन बनाए। जवाब में मैन ऑफ द मैच जॉनी बेयरस्टो के नाबाद 86 रन की बदौलत इंग्लैंड ने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को पार्ल में खेला जाएगा।

बेयरस्टो-स्टोक्स ने संभाला
180 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के दोनों ओपनर जेसन रॉय (0) और जोश बटलर (7) सस्ते में आउट हुए। डेविड मिलान (19) भी कुछ खास नहीं कर सके। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने पारी संभाली। बेयरस्टो ने 48 बॉल पर नाबाद 86 रन बनाए, जबकि स्टोक्स ने 27 बॉल पर 37 रन की अहम पारी खेली। कप्तान इयोन मॉर्गन 12 रन बनाकर आउट हुए। सैम करन ने नाबाद 7 रन बनाए।

लिंडे-एनगिदी को 2-2 विकेट
साउथ अफ्रीका के लिए जॉर्ज लिंडे और लुंगी एनगिदी को 2-2 विकेट मिले। जॉर्ज ने 4 ओवर में 20 रन देकर रॉय और मिलान को आउट किया। वहीं, एनगिदी ने बटलर और मॉर्गन को चलता किया। टीम के लिए तबरेज शम्सी ने एक विकेट लिया।

डु-प्लेसिस ने फिफ्टी लगाई
इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया। साउथ अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डिकॉक काे अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन वे इसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके और 30 रन बनाकर आउट हुए। फाफ डु-प्लेसिस ने 58, वन-डर दुसैं ने 37 और हेनरिक क्लासेन ने 20 रन बनाए।

करन को 3 विकेट
इंग्लैंड की ओर से सैम करन को सबसे ज्यादा 3 विकेट मिले। उन्होंने टम्बा बावुमा, डु प्लेसिस और क्लासेन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। करन ने अपने 4 ओवर में 9 डॉट बॉल समेत 28 रन दिए। जोफ्रा आर्चर, टॉम करन और क्रिस जॉर्डन को एक-एक विकेट मिला।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 48 बॉल पर नाबाद 86 रन बनाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना