गांगुली ने कहा- IPL के दौरान करीब 40 हजार लोगों की जांच हुई; प्रिटी जिंटा ने भी 20 बार टेस्ट कराया था

गांगुली ने कहा- IPL के दौरान करीब 40 हजार लोगों की जांच हुई; प्रिटी जिंटा ने भी 20 बार टेस्ट कराया था
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/33fI4c7

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपनी प्रोफेशनल ड्यूटी को पूरा करने के लिए पिछले साढ़े 4 महीने में करीब 22 बार कोरोना टेस्ट कराया। गांगुली ने बताया कि IPL के दौरान करीब 40 हजार लोगों की कोरोना जांच हुई।

इससे पहले, IPL के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रिटी जिंटा ने भी 35 दिन में 20 बार कोरोना टेस्ट करवाया था।

साढ़े 4 महीने में करीब 22 बार कोरोना टेस्ट कराया

गांगुली ने हाइजीन टेक्नोलॉजी ब्रांड लिविंगार्ड AG के वर्चुअल मीडिया कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मैंने अब तक कई बार टेस्ट कराया, लेकिन एक भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई। मेरे आसपास कोरोना के कई मामले आए, जिसने मुझे कोरोना टेस्ट करवाने पर मजबूर किया। मैं बुजुर्ग माता-पिता के साथ रहता हूं। IPL के दौरान मैंने कई बार दुबई यात्रा की। शुरुआती दौर में तो मैं बहुत चिंतित था। मुझे डर था कि मैं कहीं इसे फैला न दूं। आप ऐसी बीमारी को फैलाना नहीं चाहते।'

IPL के दौरान करीब 40 हजार लोगों का टेस्ट हुआ

गांगुली ने कहा कि IPL का अगला सीजन भारत में ही होगा। उन्होंने कहा, 'IPL के लिए तैयार किए गए बायो-बबल में 400 लोग रुक रहे थे। ढाई महीनों में करीब 30 से 40 हजार टेस्ट कराए गए, ताकि सभी सुरक्षित रह सकें। ये भारत का टूर्नामेंट और मैंने वहां मौजूद सभी लोगों से कहा कि ये टूर्नामेंट भारत के लिए क्या मायने रखता है, ये आपको भारत आकर ही पता चलेगा।'

भारत में द्विपक्षीय सीरीज की जल्द शुरुआत होगी

गांगुली ने भारत में क्रिकेट शुरू करने पर भी बात की। उन्होंने कहा, 'जल्द ही भारत में क्रिकेट की शुरुआत होगी। इंग्लैंड की टीम भारतीय दौरे 4 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी-20 खेलने आ रही है। द्विपक्षीय सीरीज कराना ज्यादा आसान है, क्योंकि यहां खिलाड़ी और स्टाफ की संख्या कम होती है। जबकि 8-9 टीमें होने से मामले मुश्किल हो जाता है। लोग अब भारत में कोरोना के दूसरे लहर की बात कर रहे हैं। मुंबई और दिल्ली में केस बढ़ गए हैं। ऐसे में हमें सावधानी बरतने की जरूरत है।'

प्रिटी जिंटा ने 20 बार कोरोना टेस्ट करवाया था

इससे पहले IPL के 13वें सीजन के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब की ओनर और एक्ट्रेस प्रिटी जिंटा ने एक वीडियो शेयर किया था। वीडियो में उन्होंने खुद को कोविड टेस्ट क्वीन बताया था। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने 15 सितंबर को दुबई पहुंचने के बाद 20 बार कोरोना टेस्ट करवाया था। गनीमत यह रही थी कि हर बार रिजल्ट निगेटिव ही आया।

प्रिटी ने बायो-बबल में IPL के बारे में बताया

प्रिटी अपनी टीम किंग्स इलेवन पंजाब को सपोर्ट करने के लिए 15 सितंबर से यूएई में थीं। प्रिटी ने वीडियो शेयर करते हुए कहा था- हर 4 दिन में कोविड टेस्ट होता है। कोई बाहर नहीं जाता। ड्राइवर से लेकर कुक सभी बायो बबल में रखे गए हैं। इस दौरान बाहर का खाना और लोगों से मिलना बंद है। मेरी तरह के लोगों के लिए कठिन है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया कि हम जल्द ही घरेलू सीजन की शुरुआत करने जा रहे है। कोरोना के हालात पर भी बोर्ड नजर बनाए हुए है। (फाइल फोटो)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना