सिडनी थंडर ने 5 साल बाद जीता दूसरा WBBL खिताब, मेलबर्न स्टार्स को 7 विकेट से हराया

सिडनी थंडर ने 5 साल बाद जीता दूसरा WBBL खिताब, मेलबर्न स्टार्स को 7 विकेट से हराया
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3793HMg

सिडनी थंडर (SYTW) ने वुमन्स बिग बैश लीग (WBBL) का 6वां सीजन जीत लिया है। उन्होंने WBBL के फाइनल में मेलबर्न स्टार्स (MLSW) को 7 विकेट से हरा दिया। ये सिडनी थंडर का दूसरा WBBL टाइटल है। इससे पहले उन्होंने 2015-16 में ओपनिंग सीजन में खिताब अपने नाम किया था। SYTW की शबनम इस्माइल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मेलबर्न के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी मेलबर्न स्टार्स की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 86 रन बनाए। टीम के लिए कैथरीन ब्रंट ने सबसे ज्यादा 22 रन (27 बॉल) की पारी खेली। वहीं, एनाबेल सदरलैंड ने 20 रन (20 बॉल) और कप्तान मेग लैनिंग ने 15 बॉल 13 रन की पारी खेली। मेलबर्न के 6 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

वहीं, सिडनी के लिए शबनम इस्माइल और सैमी जो जॉनसन ने 2-2 विकेट लिए। जबकि, समांथा बेट्स, हाना डार्लिंगटन, लॉरेन स्मिथ और हीदर नाइट को 1-1 विकेट मिला।

कप्तान रेचेल और हीदर नाइट ने सिडनी को दूसरा खिताब दिलाया

87 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी सिडनी थंडर की टीम ने 13.4 ओवर में 3 विकेट खोकर ये टारगेट हासिल कर लिया। टीम को टैमी बेउमॉन्ट और रेचेल ट्रेनमैन ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 24 रन की पार्टनरशिप की। टैमी 16 रन (15 बॉल) बनाकर आउट हुईं। उन्हें ब्रंट ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।

इसके बाद रेचेल और हीदर नाइड ने दूसरे विकेट के लिए 20 रन की साझेदारी की। ट्रेनमैन 23 रन (26 बॉल) बनाकर टेस फ्लिंटॉफ की बॉल पर आउट हुईं। इसके सैमी जो जॉनसन कुछ खास नहीं कर सकीं। हीदर और कप्तान रेचेल हेन्स ने चौथे विकेट के लिए 33 रन की साझेदारी कर सिडनी को उनका दूसरा टाइटल जीता दिया। मेलबर्न की कैथरीन ब्रंट, एलाना किंग और टेस फ्लिंटॉफ को 1-1 विकेट मिला।

WBBL की विजेता टीमें

सीजन विनर जीत का अंतर रनर-अप
2015 सिडनी थंडर 3 विकेट सिडनी सिक्सर्स
2016 सिडनी सिक्सर्स 7 रन पर्थ स्कॉचर्स
2017 सिडनी सिक्सर्स 9 विकेट पर्थ स्कॉचर्स
2018 ब्रिस्बेन हीट 3 विकेट सिडनी सिक्सर्स
2019 ब्रिस्बेन हीट 6 विकेट एडिलेड स्ट्राइकर्स
2020 सिडनी थंडर 7 विकेट मेलबर्न स्टार्स


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ये सिडनी थंडर का दूसरा खिताब है। इससे पहले उन्होंने 2015-16 में WBBL खिताब अपने नाम किया था।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना