कोरोना की वजह से PBL अगले साल तक के लिए टला, दिसंबर में होना था टूर्नामेंट

कोरोना की वजह से PBL अगले साल तक के लिए टला, दिसंबर में होना था टूर्नामेंट
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/369oLD8

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रीमियर बैडमिंटन लीग (PBL) को अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है। प्लेयर्स की सेहत और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऑर्गनाइजर्स ने शुक्रवार को यह फैसला किया। बैडमिंटन की सबसे ज्यादा प्राइज मनी वाला टूर्नामेंट इस साल दिसबंर के आखिरी हफ्ते में होना था। इसके मुकाबले में दिल्ली, मुंबई और पुणे में खेले जाने थे।

हालांकि, बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) के अतंर्गत लीग के ऑफिशियल लाइसेंस होल्डर स्पोर्ट्सलाइव ने मौजूदा हालात को देखते हुए टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला किया।

खिलाड़ियों की सेहत जरूरी
स्पोर्ट्सलाइव के एमडी प्रसाद मंगिपुड़ी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि हम काफी किस्मत वाले थे कि हमें पिछले 5 सालों से दिसंबर-जनवरी की विंडो मिल रही थी, लेकिन कोरोना की वजह से सब कुछ बदल गया है। इन हालातों में हमें खिलाड़ियों की सेहत के बारे में भी सोचना पड़ेगा।

टूर्नामेंट का पांचवां सीजन इसी साल 20 जनवरी से 9 फरवरी के बीच खेला गया था। टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेती हैं। जिनके बीच होम और अवे फॉर्मेट में मैच खेले जाते हैं।

वैक्सीन के ऐलान के बाद सब ठीक होने लगेगा
उन्होंने भरोसा जताया कि अगले साल वैक्सीन के ऐलान के साथ इंटरनेशनल ट्रैवल की पाबंदियों में रियायत मिलने लगेगी और सब कुछ ठीक होने लगेगा। उन्होंने कहा कि इस साल के टूर्नामेंट के मैच दिल्ली, मुंबई और पुणे में होने थे। इन शहरों में कोरोना के हालात बिगड़ते जा रहे हैं।

वहीं, जनवरी में एशिया लेग और उसके बाद ओलंपिक क्वालिफायर्स होने हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि टूर्नामेंट का आयोजन ओलिंपिक और मई में होने वाले आखिरी क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के बीच करा लिया जाएगा।

फॉरेन प्लेयर्स भी ले सकेंगे हिस्सा
उन्होंने कहा कि अगले साल टूर्नामेंट में विदेशी खिलाड़ी भी आसानी से हिस्सा ले सकेंगे। यह टूर्नामेंट टोक्यो ओलिंपिक से पहले ऐसे खिलाड़ियों के प्रैक्टिस के लिए अहम होगा। उन्होंने बताया कि हमें अभी इंतजार करना होगा। इससे ज्यादा हम अभी ज्यादा कुछ नहीं बता सकते।

जनवरी में होगा एशिया लेग
कोरोना की वजह से बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) ने एशियन लेग को अगले साल के लिए री-शेड्यूल कर दिया था। एशिया ओपन-1 का आयोजन 12 से 17 जनवरी के बीच और एशिया ओपन-2 का आयोजन 19 से 24 जनवरी के बीच होना है। इसके बाद BWF वर्ल्ड टूर फाइनल्स 27 से 31 जनवरी 2021 के बीच खेला जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारत की स्टार शटलर्स पीवी सिंधु और सायना नेहवाल प्रीमियर बैडमिंटन लीग में हैदराबाद हंटर्स और नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स के लिए खेलती हैं। अब इस टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल किया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना