टेस्ट में कोहली की गैर-मौजूदगी भारत के लिए बड़ा झटका, रहाणे को संभालनी होगी जिम्मेदारी

टेस्ट में कोहली की गैर-मौजूदगी भारत के लिए बड़ा झटका, रहाणे को संभालनी होगी जिम्मेदारी
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/37jdDTw

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने संजय मांजरेकर ने कहा कि टेस्ट सीरीज के 3 मैचों में कप्तान विराट कोहली की गैर-मौजूदगी टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। ऐसे में अजिंक्य रहाणे को आगे आकर जिम्मेदारी लेनी होगी। उन्हें कोहली के बाद टेस्ट में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैच सीरीज के पहले टेस्ट के बाद भारत वापस लौट आएंगे।

रोहित फिट नहीं हुए, तो रहाणे पर होगी ज्यादा जिम्मेदारी
मांजरेकर ने कहा कि अगर टेस्ट सीरीज के लिए रोहित फिट नहीं हुए, तो मयंक अग्रवाल के साथ पृथ्वी शॉ को ओपनिंग करनी होगी। अगर शॉ अपनी खराब फॉर्म का हल यहां भी नहीं निकाल पाते, तो टीम मैनेजमेंट शुभमन गिल की ओर देखना होगा। ऐसे में रहाणे को नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए टीम को विराट जैसी मजबूती देनी होगी।

पिछले 9 टेस्ट में रहाणे का औसत 50 से ज्यादा
उन्होंने कहा कि अगर आप पिछले 9 टेस्ट मैच में रहाणे का प्रदर्शन देखें, तो पाएंगे कि उनका बैटिंग औसत 50 से भी ज्यादा है। ऐसे में उनका बैटिंग ऑर्डर अहम हो जाता है। उन्होंने कहा कि टेस्ट में भारत की आधी बल्लेबाजी कोहली पर निर्भर करती है। पिछले दौरे पर चेतेश्वर पुजारा ने टीम को मजबूती प्रदान की थी।

उन्होंने कहा कि विदेशी जमीन पर कोहली भारत को मजबूती प्रदान करते हैं। ऐसे उनके न होने से टीम को निश्चित तौर पर उनकी कमी खलेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज टेस्ट में भारतीय क्रिकेट के टैलेंट की डेप्थ का टेस्ट है।

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैच खेलने हैं
टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों के साथ ही चार टेस्ट मैच भी खेलने हैं। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरु होगा, यह विदेश में भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा।

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया शेड्यूल

मैच तारीख वेन्यू
1st Test (डे नाइट) 17-21 दिसंबर एडिलेड
2nd Test 26-30 दिसंबर मेलबर्न
3rd Test 07-11 जनवरी सिडनी
4th Test 15-19 जनवरी ब्रिस्बेन

भारत ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था
विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था। भारत यह कारनामा करने वाला एशिया का पहला देश है। बुमराह भारत के अहम गेंदबाज साबित हुए थे। उन्होंने 21 विकेट लिए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि टेस्ट में भारत की आधी बल्लेबाजी विराट कोहली पर निर्भर करती है। (फाइल फोटो)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना