पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा- वर्ल्ड नंबर-1 साबित करने के लिए तैयार; शॉर्ट बॉल को खेलने में कोई परेशानी नहीं

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा- वर्ल्ड नंबर-1 साबित करने के लिए तैयार; शॉर्ट बॉल को खेलने में कोई परेशानी नहीं
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/370hgOh

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि वे टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं। स्मिथ ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा कि इसे टीम इंडिया के खिलाफ अपने प्रदर्शन से साबित करेंगे। IPL टीम राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्मिथ ने माना कि इस साल लीग में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा।

उन्होंने कहा- मैं अच्छे फॉर्म में नहीं था, लेकिन कुछ हफ्तों में काफी बदलाव हो चुके हैं। मैने इंडिया के खिलाफ सीरीज के लिए तैयारी की है। मैं सीरीज को लेकर उत्साहित हूं। मैं कुछ दिन पहले तक गेंद को अच्छे तरीके से नहीं खेल पा रहा था। लेकिन मैने नेट पर काफी मेहनत की। अब गेंद बल्ले पर आ रही है। अब मेरा टाइमिंग भी सही है।

शॉर्ट गेंद खेलने को लेकर तैयार

उन्होंने कहा कि शॉट गेंदों को भी वह खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। ऐसा माना जाता है कि स्मिथ को शॉट गेंदों में परेशानी होती है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले सत्र में नील वागनर ने उन्हें शॉर्ट गेंद पर ही चार बार आउट किया था।

वागनर की तरह शॉर्ट गेंद डालने में भारतीय गेंदबाज असमर्थ

स्मिथ ने कहा-भारतीय तेज गेंदबाज वागनर की तरह शॉर्ट गेंद नहीं कर सकते हैं। ऐसे में उन्हें खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी। वह काफी सालों से शॉर्ट गेंदों का सामना कर रहे हैं। ऐसे में अब उन्हें शॉर्ट गेंदों से डर नहीं लगता है। नील वागनर की तरह बाउंस करना आसान नहीं है। वह अलग ही हैं। वह कंधे और रीब के बीच गेंद करते हैं। साथ ही वह रफ्तार को भी बराबर परिवर्तित करते रहते हैं। ऐसे में उन्हें खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता है।

उन्होंने आगे कहा, ‘‘बहुत सारे खिलाड़ी अपने अनुसार जहां चाहे सिक्स मार सकते हैं, लेकिन मैं उस तरह का बल्लेबाज नहीं हूं।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज है।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना