सबसे तेज शतक जड़ने वाले किवी खिलाड़ी बने फिलिप्स; वेस्टइंडीज को 72 रन से हराया

सबसे तेज शतक जड़ने वाले किवी खिलाड़ी बने फिलिप्स; वेस्टइंडीज को 72 रन से हराया
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/37lmrrY

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर दूसरा टी-20 जीत लिया है। माउंट माउनगुई में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स ने 45 बॉल पर सेंचुरी लगाई। वे न्यूजीलैंड के सबसे तेज सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड कोलिन मुनरो के नाम था। उन्होंने 2018 में विंडीज के खिलाफ ही 47 बॉल पर सेंचुरी लगाई थी।

फिलिप्स की सेंचुरी की बदौलत न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 238 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 166 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी रही। ओपनर मार्टिन गुप्टिल और टिम सीफर्ट ने पहले विकेट के लिए 49 रन की पार्टनरशिप की। सीफर्ट 18 रन बनाकर ओशेन थॉमस की बॉल पर बोल्ड हुए। इसके बाद गुप्टिल भी 34 रन (23 बॉल) बनाकर फैबियन एलेन की बॉल पर पूरन के हाथों कैच आउट हुए।

पहली सीरीज खेल रहे कॉनवे ने शानदार पारी खेली

अपनी पहली सीरीज खेल रहे डेवोन कॉन्वे ने ग्लेन फिलिप्स के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 184 रन (81 बॉल) की पार्टनरशिप की। इस बीच फिलिप्स ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक लगाया। उन्होंने 45 बॉल पर सेंचुरी लगाई।

वे 51 बॉल पर 108 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कीरोन पोलार्ड ने हेडन वाल्श के हाथों कैच कराया। कॉन्वे 37 बॉल पर 65 रन बनाकर नॉट आउट। वेस्टइंडीज के लिए ओशेन थॉमस, फैबियन एलेन और पोलार्ड ने 1-1 विकेट लिया।

विंडीज के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके

239 रनों का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 28 रन पर 2 विकेट गंवा दिया। टीम के 5 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। वहीं, आंद्र फ्लेचर (20 रन), शिमरॉन हेटमेयर (25 रन), काइल मेयर्स (20 रन), कप्तान पोलार्ड (28 रन), फैबियन एलेन (15 रन) और कीमो पॉल (26 रन) भी अपने टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

विंडीज 20 ओवर में 9 विकेट पर 166 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड के लिए काइल जेमीसन और मिशेल सेंटनर ने 2-2 विकेट लिए। वहीं, कप्तान टिम साउदी, लोकी फर्ग्यूसन, ईश सोढ़ी और जिमी नीशम को 1-1 विकेट मिला। ग्लेन फिलिप्स को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ग्लेन फिलिप्स 51 बॉल पर 108 रन बनाकर आउट हुए।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना