विराट बोले- पंड्या बॉलिंग के लिए फिट नहीं, हमारे पास स्टोइनिस-मैक्सवेल जैसे छठवें बॉलर की कमी

विराट बोले- पंड्या बॉलिंग के लिए फिट नहीं, हमारे पास स्टोइनिस-मैक्सवेल जैसे छठवें बॉलर की कमी
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3ldpeIL

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को पहला वन-डे हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम में छठवें बॉलर की कमी होने की बात कही। सिडनी में खेले गए मुकाबले में ऑस्टेलिया के हाथों 66 रन की करारी हार झेलने के बाद कोहली ने कहा कि दुर्भाग्य से हार्दिक पंड्या अभी बॉलिंग करने के लिए पूरी तरह फिट नहीं हैं और हमारे पास मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल जैसा कोई दूसरा ऑलराउंड ऑप्शन नहीं है।

शमी को छोड़कर सारे भारतीय गेंदबाज फेल
टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए आज का दिन कुछ खास नहीं रहा। मोहम्मद शमी को छोड़कर कोई भी बॉलर 6 से कम की इकोनॉमी के साथ ओवर नहीं डाल सका। जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और रविंद्र जडेजा सभी रन लुटाए। युजवेंद्र चहल के 10 ओवर में तो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने 89 रन बटोरे। ऐसे में भारत के पास चहल के बैक-अप के लिए कोई ऑप्शन नहीं था।

वहीं, मैक्सवेल-स्टोइनिस ने अपनी टीम के लिए 13 ओवर डाले। दोनों ने मिलकर अपनी टीम के लिए 5वें बॉलर का काम किया। स्टोइनिस चोट की वजह से मैदान से बाहर चले गए, जिस वजह से वे सिर्फ 6.4 ओवर ही डाल सके।

बल्लेबाजों ने पॉजिटिव क्रिकेट खेली : कोहली
कोहली ने कहा कि बल्लेबाजी की बात करें, तो हमने प्लान बनाया था। सभी बल्लेबाजों ने इसी के अनुसार बल्लेबाजी की। इसी कारण हमारी बल्लेबाजी में इंटेंट देखने को मिला। मुझे लगता है कि हमने खुद को मौके दिए। हार्दिक की पारी इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। उन्होंने कहा कि हमारे बल्लेबाजों ने पॉजिटिव क्रिकेट खेली और हम आगे भी ऐसे ही खेलेंगे।

कप्तान बोले- पंड्या फैमिली से उम्मीद
कोहली ने कहा कि छठवें बॉलर के बिना हमेशा से मुश्किल होती है। जब आपके 5 रेगुलर बॉलर्स में किसी का दिन बुरा दिन हो, तो 6वें बॉलर की कमी ज्यादा खलती है। हमें ऐसे ऑप्शन की तलाश करनी होगी और उसे बढ़ावा देना होगा। उन्होंने कहा कि शायद इस कमी पंड्या फैमिली पूरी कर सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और सिर्फ 21 रन बनाकर आउट हुए।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना