पहले वनडे में हार के बाद टीम इंडिया पर दोहरी मार, स्लो ओवर रेट के लिए प्लेयर्स की 20-20% मैच फीस कटेगी

पहले वनडे में हार के बाद टीम इंडिया पर दोहरी मार, स्लो ओवर रेट के लिए प्लेयर्स की 20-20% मैच फीस कटेगी
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/33rMRaG

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टीम इंडिया को पहले वनडे में स्लो ओवर रेट यानी धीमी ओवर गति का दोषी पाया। जिसके बाद मैच के सभी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20% जुर्माना लगाया गया है। अमीरात ICC एलिट पैनल के मैच रेफरी डेविड बून ने पाया कि भारतीय टीम ने बॉलिंग के वक्त निर्धारित समय में 50 ओवर नहीं फेंके, जिसकी वजह से ये जुर्माना लगाया गया। पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से हराया था।

ICC ने टीम इंडिया को अनुच्छेद 2.22 के तहत दोषी पाया

ऑन फील्ड अंपायर रॉड टकर, सैम नोगाज्स्की, थर्ड अंपायर पॉल राइफल और फोर्थ अंपायर गेरार्ड एबूद ने भारतीय टीम पर स्लो ओवर रेट का आरोप लगाया था। इस आरोप को ICC ने सही पाया। भारतीय खिलाड़ियों को ICC कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 के तहत दोषी पाया गया। सजा के तौर पर अब सभी खिलाड़ियों को मैच फीस का 20-20% जुर्माना के तौर पर भरना पड़ेगा।

कप्तान कोहली ने गलती स्वीकार की

एजेंसी के मुताबिक भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी गलती स्वीकार कर ली है। साथ ही टीम इंडिया पर लगाया गया जुर्माना भी कबूल कर लिया है। ऐसे में इस मामले में कोई औपचारिक सुनवाई नहीं होगी।

इतना लंबा वनडे मैच नहीं खेला- स्मिथ

इससे पहले शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने भी मैच के बाद इसका जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि ऐसा लग रहा है जैसे मैच पूरे दिन चला हो। उन्होंने कहा कि ये एक स्लो मोशन क्रिकेट की तरह था। मैंने अपनी जिंदगी में पहली बार इतना लंबा 50 ओवर का मैच खेला है।

जम्पा ने अगले मैच में सुधार की उम्मीद जताई

वहीं ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर जम्पा ने भी इसकी आलोचना की थी। उन्होंने कहा था, एक दर्शक के तौर पर मैं इसे अच्छा नहीं कहूंगा। इसमें सुधार हो सकता है। उम्मीद है कि दर्शकों को अगले मैच में कुछ सुधार देखने को मिल सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी गलती स्वीकार की।-फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना