फर्ग्यूसन-नीशम की बदौलत कीवी टीम ने जीता पहला टी-20 मैच, सीरीज में 1-0 से आगे

फर्ग्यूसन-नीशम की बदौलत कीवी टीम ने जीता पहला टी-20 मैच, सीरीज में 1-0 से आगे
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2VafLaI

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टी-20 मैच के पहले मुकाबले में शुक्रवार को न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। बारिश की वजह से मैच को 16 ओवर का करना पड़ा और कीवी टीम को 176 रन का टारगेट मिला। जिमी नीशम की 48 रन की नाबाद पारी और लोकी फर्ग्यूसन के 5 विकटों की बदौलत न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हरा दिया। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

डकवर्थ लुइस नियम से रिवाइज हुआ टारगेट
बारिश के कारण मैच 16-16 ओवर का करना पड़ा। वेस्टइंडीज ने 7 विकेट खोकर 180 रन बनाए। डकवर्थ लुइस नियम के बाद न्यूजीलैंड को 16 ओवरों में 176 रनों का टारगेट मिला। मेजबान टीम ने 15.2 ओवरों में 5 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

नीशम-सैंटनर जीत के हीरो
जिम्मी नीशम ने 24 गेंदों पर नाबाद 48 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। मिशेल सैंटनर ने नाबाद 31 रनों का योगदान दिया। डेब्यू मैच खेल रहे डेवन कॉन्वे ने 41 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिए तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन ने 4 ओवरों में 21 रन देकर 5 विकेट लिए। कप्तान टिम साउदी ने दो सफलताएं हासिल की।

पोलार्ड ने बनाए 75 रन
इससे पहले, विंडीज के लिए कप्तान कीरोन पोलार्ड ने नाबाद 75 रनों की पारी खेल टीम को मजबूत स्कोर दिया। पोलार्ड इकलौते ऐसे बल्लेबाज रहे, जो अपनी टीम के लिए अर्धशतक जमा सके। उनकी टीम के कुल चार खिलाड़ी ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके। पोलार्ड के बाद सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर 34 रन बना पाए। फाबियान एलेन ने 30 और ब्रेंडन किंग ने 13 रन बनाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
न्यूजीलैंड के लिए तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन ने 4 ओवरों में 21 रन देकर 5 विकेट लिए।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना