गांगुली ने कहा- वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए दोनों देशों के बीच 5 टी-20 मैच की सीरीज होगी

गांगुली ने कहा- वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए दोनों देशों के बीच 5 टी-20 मैच की सीरीज होगी
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/33fsqxz

इंग्लैंड अगले साल भारत दौरे पर आएगी। इसके मद्देनजर BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने मंगलवार को बताया कि इंग्लैंड अपने दौरे पर भारत के खिलाफ 5 टी-20, 3 वन-डे और 4 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी।

उन्होंने बताया कि हमारा घरेलू सीजन जल्द ही शुरू होगा। वहीं, अगले साल भारत में टी-20 वर्ल्ड कप भी खेला जाएगा। ऐसे में इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के जरिए कोहली और उनकी टीम को तैयारी का पूरा मौका मिल सकेगा।

उन्होंने बताया कि अपनी प्रोफेशनल ड्यूटी को पूरा करने के लिए उन्होंने पिछले साढ़े 4 महीने में करीब 22 बार कोरोना टेस्ट कराया है। हाल ही में गांगुली यूएई में आईपीएल के आयोजन को लेकर काफी व्यस्त थे।

अहमदाबाद में हो सकता है डे-नाइट टेस्ट
रिपोर्ट की मानें, भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा सकता है। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। भारत ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

कोरोना के हालात पर नजर रखे हुए हैं : गांगुली
उन्होंने बताया कि आज कल देश में कोरोना की दूसरी लहर की बात हो रही है। ऐसे में हालात पर नजर बनाए हुए हैं। दो देशों के टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर हम सभी आश्वस्त हैं। बोर्ड कोरोना से बचने के उपायों और सरकार की गाइडलाइन के तहत जरूरी इंतजाम के बीच ही सीरीज का आयोजन कराएगा।

अगला IPL भारत में होगा
गांगुली ने IPL के अगले सीजन पर बात करते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि लीग का अगला सीजन भारत में ही और भारत के लोगों के बीच हो। मैं हमेशा लोगों से कहता आया हूं कि उन्हें यहां देखना चाहिए कि हमारे लोगों के लिए IPL के क्या मायने हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया तैयार
ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि टीम ऑस्ट्रेलिया 11 नवंबर को पहुंची थी। आज उनका 14 दिन का क्वारैंटाइन पीरियड पूरा हो रहा है। टीम ने वहां क्रिकेटिंग एक्टिविटी में भाग लेना शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के ज्यादा केस नहीं हैं, ऐसे में वहां क्रिकेट कराना हमारी तुलना में आसान होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया कि हम जल्द ही घरेलू सीजन की शुरुआत करने जा रहे है। कोरोना के हालात पर भी बोर्ड नजर बनाए हुए है। (फाइल फोटो)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना