आकाश ने कहा- शुभमन गिल को कप्तान बनाएं; उनके साथ सिर्फ रसेल और चक्रवर्ती को ही रिटेन करें

आकाश ने कहा- शुभमन गिल को कप्तान बनाएं; उनके साथ सिर्फ रसेल और चक्रवर्ती को ही रिटेन करें
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/376htiG

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने IPL टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि टीम को सुनील नरेन, पैट कमिंस, इयोन मॉर्गन और दिनेश कार्तिक को रिलीज कर देना चाहिए और केवल तीन खिलाड़ियों शुभमन गिल, वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल को ही रिटेन करना चाहिए। चोपड़ा ने भविष्य को देखते हुए गिल को कप्तान बनाने की भी सलाह दी है।

आकाश ने कहा- मेरे विचार से कोलकाता नाइट राइडर्स को ज्यादा प्लेयर्स को रिटेन नहीं करना चाहिए। केवल तीन खिलाड़ियों गिल, रसेल और वरुण को ही रिटेन करना चाहिए और गिल को कप्तान बनाना चाहिए। भविष्य को देखते हुए दिल्ली कैपिटल्स की तर्ज पर केकेआर को भी युवा खिलाड़ी को टीम का कमान देना चाहिए। गिल को भविष्य को देखते हुए आगे बढ़ाना चाहिए।
उन्होंने कहा अगर शुभमन गिल को वह रिटेन नहीं करते हैं, तो उन्हें अन्य टीमें खरीद लेंगी। वह रोहित की तरह दूसरी टीम के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

रोहित शर्मा ने IPL में अपने करियर की शुरुआत दक्कन चार्जर्स से की थी। लेकिन 2009 में वह मुंबई इंडियंस टीम में शामिल हो गए थे। 2013 में मुंबई ने उन्हें कप्तान बनाया और वे IPL के सफल कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में मुंबई ने पांच बार खिताब जीते हैं।

कोलकाता इस सीजन में नहीं पहुंच प्ले ऑफ में

कोलकाता नाइट राइडर्स इस सीजन में प्ले ऑफ में नहीं पहुंच सकी थी। लीग के 14 मैचों में से 7 मैच जीतकर 14 पॉइंट के साथ पांचवे स्थान पर रही। वहीं केकेआर ने इस सीजन के मध्य में कप्तान को भी बदल दिया था। शुरुआती सात मैचों में दिनेश कार्तिक ने टीम की कप्तानी संभाली। उसके बाद लीग के सात मैचों में इयोन मॉर्गन कप्तान रहे। कार्तिक ने 14 मैचों में 169 रन बनाए। वहीं इयोन मॉर्गन14 मैचों में 418 रन बनाए थे।

गिल और वरुण का रहा बेहतर प्रदर्शन

इस सीजन में वरुण और गिल का बेहतर प्रदर्शन रहा। गिल ने 14 मैचों में 33.84 की औसत से 440 रन बनाए। वहीं वरुण ने 13 मैचों में 6.84 इकोनॉमी रेट से 17 विकेट लिए। उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी-20 टीम में शामिल किया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शुभमन गिल ने IPL-13 के 14 मैचों में 33.84 की औसत से 440 रन बनाए।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना