आग का गोला बनी कार से ड्राइवर को बचाया, विजेता हैमिल्टन बोले- हमारा खेल मजाक नहीं, जान से खेलते हैं

आग का गोला बनी कार से ड्राइवर को बचाया, विजेता हैमिल्टन बोले- हमारा खेल मजाक नहीं, जान से खेलते हैं
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/37ksBbZ

बहरीन में रविवार को हुई ग्रां प्री (कार रेस) में एक बड़ा हादसा हुआ, जिसने खेल जगत को दहला दिया। रेस के दौरान हास (Haas) टीम के फॉर्मूला वन ड्राइवर रोमेन ग्रॉस्जां (34) की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इसके बाद उसमें आग लग गई। मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत ही ड्राइवर को सुरक्षित निकाल लिया। इस घटना के बाद रेस के विजेता लुइस हैमिल्टन समेत हास टीम के मालिक ने सभी को धन्यवाद दिया।

हादसे के बाद रेस को थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया था। हैमिल्टन ने कहा- मैं बहुत आभारी हूं कि रोमेन सुरक्षित हैं। हमारा खेल कोई मजाक नहीं है। आप में से जो लोग इस खेल के लिए अपनी जिंदगी को भूल जाते हैं, उनके लिए हम लाइन में लग जाते हैं। रोमन को सुरक्षित निकालने के लिए जो बड़े कदम उठाए गए, उसके लिए FIA का शुक्रगुजार हूं।

रोमन को मामूली चोट लगी है। वे थोड़े जल भी गए हैं।


1996 के वर्ल्ड चैम्पियन ब्राइटन दामोन हिल ने कहा- वह जिंदा बचकर निकल आया, यह चमत्कार से कम नहीं है। सेफ्टी एंड ऑफिशियल मेडिकल कार ड्राइवर एलन वेन डेर मार्वे ने कहा- यह हम सभी के लिए एक चौंकाने वाला वाकया है। मैंने 12 साल में ऐंसी आग कभी नहीं देखी।

बहरीन रेस जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ हैमिल्टन।


7 बार के वर्ल्ड चैम्पियन हैमिल्टन ने बहरीन ग्रां प्री रेस अपने नाम की। यह सीजन में उनकी 11वीं रेस में जीत है। अपने करियर में हैमिल्टन की यह 95वीं जीत है। बहरीन रेस में हैमिल्टन के बाद रेड बुल पैर मैक्स दूसरे और एलेक्स एल्बोन तीसरे नंबर पर रहे।

पिछले हफ्ते ही माइकल शूमाकर की बराबरी की
मर्सिडीज टीम के ड्राइवर हैमिल्टन ने पिछले हफ्ते ही जर्मनी के लीजेंड ड्राइवर माइकल शूमाकर के सबसे ज्यादा 7 फॉर्मूला-वन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी की। उन्होंने यह उपलब्धि तुर्की ग्रां प्री जीतकर हासिल की थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत ही ड्राइवर रोमेन ग्रॉस्जां को सुरक्षित निकाल लिया। हादसे के बाद रेस को थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया था।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना