चीन में अब तक 107 मरे, 24 घंटे में 1300 नए मामले सामने आए

चीन में अब तक 107 मरे, 24 घंटे में 1300 नए मामले सामने आए
https://ift.tt/2uyWCFj

नई दिल्ली/बीजिंग. चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 107 हो गई है। पिछले 24 घंटे में1300 नए मामले सामने आए हैं। चीन के हेल्थ कमीशन ने मंगलवार को बताया कि हुबेई प्रांत में सबसे ज्यादा 100 लोग मारे जा चुके हैं। दुनियाभर में 4474 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, चीन में 4409 मामले सामने आ चुके हैं।सोमवार तक हुबेई प्रशासन ने 1291 मामले दर्ज होने की पुष्टि की थी, जिसमें 24 की मौत हो गईथी।


सोमवार को वुहान में एमबीबीएस की पढ़ाई कर लौटे राजस्थान के एक छात्र को कोरोनावायरस से संक्रमित होने की आशंका के बाद जयपुर में भर्ती कराया गया था। हैदराबाद में चीन से लौटे चार लोगों को और बिहार के एक युवती को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। वुहान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए एयर इंडिया ने अपना जंबो जेट तैयार रखा है। सरकार का निर्देश मिलते ही भारतीयों को निकालने की कार्रवाई की जाएगी।


7 हवाई अड्डों पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में दिल्ली, मुबई, कोलकाता समेत 7 हवाई अड्डों पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। रविवार तक करीब 29 हजार यात्रियों की जांच की जा चुकी है। इस बीच एयर इंडिया ने कहा है कि उसका जंबो जेट वुहान में फंसे भारतीयों को लाने के लिए तैयार है। एक अधिकारी ने कहा- कोरोनावायरस के खतरे के बीच चीन के वुहान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए हमने एक बोइंग 747 तैयार रखा है। हम इस बारे में सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कंबोडिया की राजधानी नॉम पेन्ह के स्कूल में मास्क पहने बच्चे।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना