न्यूजीलैंड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 5वीं बार सुपर ओवर हारा, विलियम्सन बोले- यह हमारे लिए शुभ नहीं

न्यूजीलैंड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 5वीं बार सुपर ओवर हारा, विलियम्सन बोले- यह हमारे लिए शुभ नहीं
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2REVnxD

खेल डेस्क. न्यूजीलैंड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 5वीं बार सुपर ओवर हार गया। भारतीय टीम ने बुधवार को हैमिल्टन में खेले गए मैच में सुपर ओवर में हराते हुए न्यूजीलैंड में पहली बार टी-20 सीरीज जीती। मैच के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा, सुपर ओवर हमारे लिए शुभ नहीं रहा है, इसलिए हमें निर्धारित ओवरों में ही अच्छा करना होगा और अच्छे परिणाम लाने होंगे।

न्यूजीलैंड ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 7 बार सुपर ओवर खेला है, जिसमें उसे सिर्फ एक ही मैच में जीत मिली। वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में सुपर ओवर ने ही न्यूजीलैंड से खिताब छीन लिया था। तब मैच और सुपर ओवर दोनों ही टाई रहे थे। इसके बाद बाउंड्री काउंट के नियम से इंग्लैंड को जीत मिली थी।

न्यूजीलैंड ने सुपर ओवर मेंसिर्फ ऑस्ट्रेलिया को हराया

मैच किसके खिलाफ कब कहां नतीजा
टी-20 भारत 2020 हैमिल्टन हार
टी-20 इंग्लैंड 2019 ऑकलैंड हार
वनडे इंग्लैंड 2019 लॉर्ड हार
टी-20 वेस्टइंडीज 2012 पल्लेकेले हार
टी-20 श्रीलंका 2012 पल्लेकेले हार
टी-20 ऑस्ट्रेलिया 2010 क्राइस्टचर्च जीत
टी-20 वेस्टइंडीज 2008 ऑकलैंड हार

‘भारत मुश्किल परिस्थितियों में अनुभव से जीता’
विलियम्सन ने कहा, ‘‘भारतीय टीम ने एक बार फिर मुश्किल परिस्थितियों में अपना अनुभव दिखाया। यह दिखाता है कि टीम के लिए अनुभव बहुत जरूरी होता है। सभी को भारतीय टीम से सीखना चाहिए। हमारी टीम ने हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन किया। पिछले मैचों के मुकाबले हमने अच्छी गेंदबाजी की। छोटी बाउंड्री का फायदा दोनों ही टीमों ने उठाया। अच्छे प्रदर्शन के बाद हारना निराशाजनक है। हालांकि यह छोटे मार्जिन का खेल है। ईडन पार्क की पिच खराब नहीं थी। हम यदि 15-20 रन और बनाते, तो शायद मैच का नतीजा कुछ और ही होता।’’

साउदी ने पांचवीं बार सुपर ओवर में गेंदबाजी की, 4 बार हारे
टिम साउदी ने न्यूजीलैंड के लिए 5वीं बार सुपर ओवर में गेंदबाजी की। वे पहली बार 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम जीत दिला सके थे। इसके बाद 2012 में श्रीलंका और वेस्टइंडीज, 2019 में इंग्लैंड और 2020 में भारत के खिलाफ उनकी टीम हार गई।

8 मैचों में 200 से कम का टारगेट देकर भारत 5 बार हारा
भारत ने जनवरी 2019 से अब तक 8 बार विपक्षी टीम को 200 से कम का टारगेट दिया। इसमें टीम इंडिया को 5 बार हार और 2 ही मुकाबलों में जीत मिली। न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेला गया एकमात्र मुकाबला टाई रहा। इसमें भारत ने सुपर ओवर में जीत दर्ज की।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी-20 की सीरीज में 3-0 से आगे है।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना