21 साल की सोफिया केनिन ने वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी को हराया, पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में

21 साल की सोफिया केनिन ने वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी को हराया, पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2ObrToO

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलियन ओपन के 11वें गुरुवार को एक और उलटफेर हुआ। ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी एश्ले बार्टी सेमीफाइनल में बाहर हो गईं। उन्हें अमेरिका की सोफिया केनिन (21) ने 7-6, 7-5 से हराया। यह मुकाबला 1 घंटा 45 मिनट चला।दुनिया की नंबर-15 खिलाड़ी केनिन का किसी भी ग्रैंड स्लैम का यह पहला फाइनल होगा।

बार्टी ने एकमात्र ग्रैंड स्लैम 2019 में फ्रेंच ओपन जीता है। वे पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में बाहर हुईं थीं। वहीं, 14वीं सीड सोफिया तीसरी बार इस टूर्नामेंट में खेल रही हैं। पिछली बार वे दूसरे दौर में ही बाहर हो गई थीं।

केनिन ने जबेउर और गॉफ को हराया

केनिन ने क्वार्टर फाइनल में 28 जनवरी को ट्यूनिशिया की ओन्स जबेउर को 6-4, 6-4 से हराया था। इससे पहले केनिन ने ही 15 साल की अमेरिकी खिलाड़ी कोको गॉफ को पिछले मुकाबले में हराया था। वहीं, बार्टी ने चेक गणराज्य की क्वितोवा को 7-6 (8/6), 6-2 से हराया था। उन्होंने इस जीत के साथ ही क्वितोवा से पिछली बार क्वार्टरफाइनल में ही मिली हार का बदला ले लिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सोफिया केनिन ने क्वार्टर फाइनल में ट्यूनिशिया की ओन्स जबेउर को 6-4, 6-4 से हराया था।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना