भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया, हरमनप्रीत ने आखिरी ओवर में छक्का लगाकर जीत दिलाई

भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया, हरमनप्रीत ने आखिरी ओवर में छक्का लगाकर जीत दिलाई
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/37LWXmW

खेल डेस्क. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में हो रही त्रिकोणीय सीरीज के अपने पहले मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया। कैनबरा में शुक्रवार को भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 147 रन बना लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 19.3 ओवर में 5 विकेट पर 150 रन बनाकर मैच जीत गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आखिरी ओवर में छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। भारत का अगला मुकाबला 2 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से होगा।

हरमनप्रीत ने 5 चौके और एक छक्का लगाया

भारत के लिए मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। उन्होंने 34 गेंद की पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा शेफाली वर्मा ने 30 और जेमिमाह रोड्रिग्ज ने 26 रन की पारी खेली। स्मृति मंधाना ने 15, दिप्ती शर्मा ने नाबाद 12 और तानिया भाटिया ने 11 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए कैथरिन ब्रंट ने दो विकेट लिए।

##

इंग्लैंड के लिए कप्तान हीथर नाईट ने अर्धशतक लगाया
इससे पहले इंग्लैंड के लिए कप्तान हीथर नाईट ने 44 गेंद पर 67 रन की पारी खेली। वहीं, टैमी बिउमॉन्ट ने 27 पर 37 रन बनाए। नताली स्कीवर ने 20 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए राजेश्वरी गायकवाड़ ने 19 रन देकर 2, शिखा पांडेय ने 33 रन देकर 2 और दिप्ती शर्मा ने 30 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया। राधा यादव को एक सफलता मिली। इंग्लैंड की टीम अपना अगला मुकाबला 1 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हरमनप्रीत ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगाया।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना