मेसी बार्सिलोना के लिए 500 मैच जीतने वाले पहले खिलाड़ी, टीम कोपा डेल रे टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में

मेसी बार्सिलोना के लिए 500 मैच जीतने वाले पहले खिलाड़ी, टीम कोपा डेल रे टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2OeDVh2

खेल डेस्क. स्पेनिश फुटबॉल लीग टीम कोपा डेल रे में गुरुवार को बार्सिलोना ने लेगनेस टीम को 5-0 से हरा दिया। इसी के साथ टीम क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई। इस जीत के साथ लियोनल मेसी ने बार्सिलोना के लिए खेलते हुए 500 मैचों में जीत हासिल की। ऐसा करने वाले वे पहले स्पेनिश फुटबॉलर हैं। मेसी के बाद बार्सिलोना के पूर्व खिलाड़ी जावी हेरनांदेज ने 476 और एंड्रेस इनिएस्टा ने 459 मैच जीते हैं।

मैच में पहला गोल एंटोइने ग्रिजमैन ने चौथे मिनट और दूसरा गोल क्लेमेंट लेंग्लेट ने 27वें मिनट में किया। मेसी ने दो गोल 59वें और 89वें मिनट में किए। जबकि एक गोल आर्थर मेलो ने 77वें मिनट में किया।

मेसी के रहते बार्सिलोना ने सेविला को सबसे ज्यादा 29 बार हराया

मेसी ने बार्सिलोना की ओर से खेलते हुए 16 अक्टूबर 2004 को पहली जीत हासिल की थी। तब टीम ने स्पेन के ही फुटबॉल क्लब इस्पानयोल को हराया था। अब तक उन्होंने 86 अलग-अलग क्लब के खिलाफ 500 जीत दर्ज की हैं। इनमें बार्सिलोना ने सबसे ज्यादा बार सेविला के खिलाफ 29 मैच जीते।

किसके खिलाफ मैच जीते
सेविला 29
एथलेटिको क्लब 24
एटलेटिको मैड्रिड 24
इस्पानयोल 23
रियाल मैड्रिड 19

बार्सिलोना ‘ला लिगा’ में दूसरे नंबर पर

स्पेनिश लीग ‘ला लिगा’ की अंक तालिका में बार्सिलोना 43 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर है। उसने अब तक 21 में से 13 मैच जीते हैं। 4 हारे और इतने ही मुकाबले ड्रॉ रहे। वहीं, लेगनेस 19वें नंबर पर है। उसने अब तक 21 में से सिर्फ 3 ही मुकाबले जीते हैं। 12 मैच हारे, जबकि 6 ड्रॉ रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लियोनल मेसी के रहते बार्सिलोना ने सेविला को सबसे ज्यादा 29 बार हराया।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना