पाकिस्तान वुहान से अपने नागरिकों को वापस नहीं लाएगा, 2 फरवरी तक फ्लाइट्स की उड़ानों पर लगाई रोक

पाकिस्तान वुहान से अपने नागरिकों को वापस नहीं लाएगा, 2 फरवरी तक फ्लाइट्स की उड़ानों पर लगाई रोक
https://ift.tt/2SbsdFo

इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने चीन के साथ एकजुटता दिखाने के लिए वुहान में रह रहे अपने नागरिकों को वापस नहीं लाने का फैसला लिया है। पाकिस्तान अखबार डॉन के हवाले से स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा, “यदि हम लोगों को वहां से निकालने का गैर-जिम्मेदाराना कार्य करते हैं तो यह वायरस जंगल में आग की तरह पूरी दुनिया में फैल जाएगा।” वहीं, पाकिस्तान ने चीन जाने वाली और वहां से आने वाली सभी फ्लाईट्स पर 2 फरवरी तक के लिए रोक लगा दिया है। एविएशन के संयुक्त सचिव अब्दुल सत्तार ने बताया कि कोरोनावायरस के प्रभाव को देखते हुए दोनों देशों के बीच पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की दो उड़ानों को फिलहाल रोका गया है।

जफर मिर्जा ने कहा, “हम मानते हैं कि अभी वहां बने रहना हमारे नागरिकों के हित में है। यह इस क्षेत्र, देश और दुनिया के लिए बेहतर होगा कि हम उन्हें वहां से वापस न लाएं। डब्ल्यूएचओ जो बोल रहा है वह ठीक है लेकिन यह चीन की नीति है और यह हमारी नीति भी है। हम पूरी एकजुटता से चीन के साथ खड़े हैं। अभी चीन की सरकार वुहान शहर में इस महामारी को रोकने में जुटी है।” इससे पहले बुधवार को मिर्जा ने कहा था कि हमारे 4 नागरिक कोरोनावायरस से पीड़ित हैं।” अखबार के मुताबिक, चीन के वुहान में 500 से ज्यादा पाकिस्तानी छात्र पढ़ाई करते हैं।

हमें विश्वास है कि चीन वायरस पर नियंत्रित कर लेगाः पाकिस्तान

उन्होंने कहा, “अब तक चीन ने लोगों को वहां से निकालने की अनुमति नहीं दी है। अमेरिका ने अपने दूतावास के कर्मचारियों को वापस आने को कहा है लेकिन अपने नागरिकों से ऐसा नहीं कहा है। वियना कन्वेंशन में कहा गया है कि कोई मेजबान देश राजनयिकों को छोड़ने की अनुमति दे सकता है।” मिर्जा ने कहा कि चीन में पाकिस्तानी दूतावास अपने नागरिकों के संपर्क में है और हमें विश्वास है कि चीनवायरस को नियंत्रित करने में पूरी तरह सफल रहेगा।

देश में कोरोनावायरस नियंत्रण में हैः ट्रम्प
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि अमेिरका में कोरोनावायरस को नियंत्रण में ले लिया गया है और इसके खिलाफ लड़ाई में हम चीन के साथ मजबूती से काम कर रहे हैं। ट्रम्प ने कहा, “देश में स्थिति अभी नियंत्रण में है और इस वक्त समस्या कम है। जो पांच लोग इससे संक्रमित हैं वो सकारात्मक रूप से इससे उबर रहे हैं। इस वायरस का प्रकोप जल्द ही खत्म हो जाएगा आैर इससे निपटने के लिए कोरोनावायरस टास्क फोर्स कमेटी का भी गठन किया गया है। यह कमेटी इस तरह के मामलों की देख-रेख करेगा।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अखबार के मुताबिक, चीन के वुहान में 500 से ज्यादा पाकिस्तानी छात्र पढ़ाई करते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना