बचाव के लिए लोग फ्लाइट, ट्रेन और बाजार में प्लास्टिक कंटेनर और बैग पहन रहे, फोटो वायरल

बचाव के लिए लोग फ्लाइट, ट्रेन और बाजार में प्लास्टिक कंटेनर और बैग पहन रहे, फोटो वायरल
https://ift.tt/2S1JK2E

बीजिंग.चीन में कोरोनावायरस का कहर जारी है। अब तक यहां 170 लोगों की मौत हो चुकी है। लोगों के बीच खौफ का माहौल है और वे घर से बाहर जाते वक्त इससे बचाव का हर वो उपाय अपना रहे हैं, जो जरूरी है। लोग मेट्रो, फ्लाइट्स, बाजार और अन्य सार्वजनिक जगहों परप्लास्टिक कंटेनर, हेलमेट और बैग पहनते देखे जा सकते हैं। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इनका कहना है कि इसमें झिझक कैसी? जानकीमती है।

सरकार लगातार लोगों को कोरोनावायरस से बचाव के लिए हेल्थ एडवाइजरी जारी कर रही है। हेल्थ एक्सपर्ट्स कह रहे हैं कि जब तक इसकी वैक्सीन तैयार नहीं होती या असर नहीं घटता,तब तक अलर्ट रहे हैं। घर के बाहर और अंदर समय-समय पर साबुन से हाथ धोएं। खाना, ड्रिंक और बर्तन के साथ अन्य सामान शेयर नहीं करें। सोशल मीडिया पर वायरल एक फोटो में एक मां अपने बच्चे के साथ एयरपोर्ट पर प्लास्टिक बैग पहने जाते हुए दिख रही है।

  • नीचे एक अन्य फोटो मेट्रो ट्रेन का है। इसमें महिला और एक व्यक्ति प्लास्टिक कंटेनर पहने दिख रहा है। दोनों ट्रेन में अलग बैठे दिख रहे हैं। लोग सार्वजनिक जगहों पर एक दूसरे के साथ बैठना पसंद नहीं कर रहे हैं।

एक व्यक्ति शंघाई से पर्थ जा रही फ्लाइट में कोनोरावायरस से बचाव के लिए हेलमेट पहने दिखा। इस फ्लाइट के अन्य यात्री मरीना जम्बरीना ने बताया कि सभी यात्री मास्क पहने थे। मैंने अपने जीवन में इस तरह की यात्री नहीं की। यह काफी डरावना है।

कनाडा के वैंकूवर एयरपोर्ट का एक और फोटो वायरल हो रहा है। इसमें एक महिला सिर पर प्लास्टिक वाटर कंटेनर पहने है।वहीं, बाजार में भी लोग हेलमेट और अन्य कंटेनर पहने देखे गए।

भारत समेत 30 देशों में संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा
कोरोनावायरस का पहला मामला दिसंबर में चीन के वुहान शहर में सामने आया। इसके बाद अब तक करीब 16 देशों में कोरोनावायरस के मामले की पुष्टि हो चुकी है। साउथहैम्पटन यूनिवर्सिटी के अध्ययन के मुताबिक, संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा थाईलैंड में है। लिस्ट में जापान दूसरे और हॉन्गकॉन्ग तीसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया 10वें, ब्रिटेन 17वें नंबर पर है। इस लिस्ट में भारत का नंबर 23वां है।

करीब 17 देशों में कोरोनावायरस के मामले की पुष्टि
दुनिया के करीब 16 देश इसकी चपेट में हैं। बुधवार सुबह तक थाईलैंड में 14, हॉन्गकॉन्ग में 10, ताइवान में 8, जापान, सिंगापुर, मकाऊ और मलेशिया में 7-7, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका में 5-5, दक्षिण कोरिया, यूएई और जर्मनी में 4-4, कनाडा और वियतनाम में 2-2, कंबोडिया और नेपाल में 1-1 मामले की पुष्टि हो चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वायरल यह फोटो किस एयरपोर्ट का है, इसकी जानकारी नहीं है। लेकिन इसमें एक परिवार प्लास्टिक बैन पहने देखा जा सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना