अमेरिका की केनिन पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचीं, बार्टी पहली बार इस टूर्नामेंट के अंतिम-4 में

अमेरिका की केनिन पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचीं, बार्टी पहली बार इस टूर्नामेंट के अंतिम-4 में
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2RZv6su

खेल डेस्क. अमेरिका की सोफिया केनिन और दुनिया की नंबर-1 महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं। केनिन पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। मंगलवार को उन्होंने ट्यूनिशिया की ओन्स जबेउर को 6-4, 6-4 से हराया। केनिन ने ही 15 साल की अमेरिकी खिलाड़ी कोको गॉफ को पिछले मुकाबले में हराया था। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला बार्टी से होगा। बार्टी ने क्वार्टरफाइनल में पेत्रा क्वितोवा को हराया।

23 साल की बार्टी इस जीत के साथ ही पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं। बार्टी ने चेक गणराज्य की क्वितोवा को 7-6 (8/6), 6-2 से हराया। उन्होंने इस जीत के साथ ही क्वितोवा से पिछली बार क्वार्टरफाइनल में ही मिली हार का बदला ले लिया। बार्टी पिछले साल फ्रेंच ओपन जीती थीं।

बार्टी ने कहा- यह पूरी तरह अविश्वसनीय है
बार्टी ने जीत के बाद कहा, ‘‘यह पूरी तरह अविश्वसनीय है। मुझे पता था कि पेत्रा के खिलाफ आज अपना सर्वश्रेष्ठ देना। पहला सेट निर्णायक था।’’ बार्टी 1978 के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाली पहली महिला बनना चाहेंगी। पिछली बार क्रिस ओनील चैम्पियन बनी थीं।

##

बुधवार को हालेप और मुगुरुजा अपने-अपने क्वार्टरफाइनल मैच में उतरेंगी
महिला सिंगल्स में बुधवार को तीसरे क्वार्टरफाइनल में रोमानिया की सिमोना हालेप का मुकाबला एस्टोनिया की एनेट कोंतावेत से होगा। वहीं, चौथे क्वार्टरफाइनल में दो बार ग्रैंड स्लैम जीत चुकीं स्पेन की गारबिन मुगुरुजा का मुकाबला रूस की अनस्तासिया पावलिउचेंकोवा से होगा। इससे पहले पिछले साल की चैम्पियन जापान की नाओमी ओसाका और 23 ग्रैंड स्लैम जीत चुकीं अमेरिका की सेरेना विलियम्स पहले ही बाहर हो चुकी हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सेमीफाइनल में सोफिया का मुकाबला बार्टी से होगा।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना