चीन में अब तक 170 की मौत, 24 घंटे में 1700 नए मामले सामने आए

चीन में अब तक 170 की मौत, 24 घंटे में 1700 नए मामले सामने आए
https://ift.tt/37CSoLn

नई दिल्ली/बीजिंग. चीन में कोरोनावायरस से170 लोगों की मौत हो चुकीहै। स्पुतनिक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में चीन में 1700 नए मामले सामने आए हैं।अब तक 7711 मामलोंकी पुष्टि हो चुकी है। कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि वह गुरुवार को दूसरी बार आपात बैठक बुलाएंगे। बैठक में अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किए जाने पर फैसला लिया जा सकता है।

डब्ल्यूएचओ के निदेशक टेड्रॉस एडहॉनम गेब्रेसियेस ने बुधवार को कहा कि चीन के बाहर भी कोरोनावायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं, जो चिंता का विषय है। हालांकि, चीन के बाहर कम मामले सामने आए हैं। इससे पहले डब्ल्यूएचओ ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय आपात घोषित करना जल्दबाजी होगी। उधर,भारतीय विदेश मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि हम चीन में फंसे अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए दो विमानवहां भेजना चाहते हैं। भारतीय दूतावास चीन सरकार से इस संबंध में बातचीत कर रहा है।

भारत समेत 30 देशों में संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा

कोरोनावायरस का पहला मामला दिसंबर में चीन के वुहान शहर में सामने आया। इसके बाद अब तक करीब 16देशों में कोरोनावायरस के मामले की पुष्टि हो चुकी है। साउथहैम्पटन यूनिवर्सिटी के अध्ययन के मुताबिक, संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा थाईलैंड में है। लिस्ट में जापान दूसरे और हॉन्गकॉन्ग तीसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया 10वें, ब्रिटेन 17वें नंबर पर है। इस लिस्ट में भारत का नंबर 23वां है।

करीब 16 देशों में कोरोनावायरस के मामलेकी पुष्टि
संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) में बुधवार को कोरोनावायरस का पहला मामला सामने आया। दुनिया के करीब 16 देश इसकी चपेट में हैं। बुधवार सुबह तक थाईलैंड में 14, हॉन्गकॉन्ग में 8, ताइवान में 8, जापान, सिंगापुर, मकाऊ और मलेशिया में 7-7, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका में 5-5, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और जर्मनी में 4-4, कनाडा और वियतनाम में 2-2, कंबोडिया और नेपाल में 1-1 मामले की पुष्टि हो चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिका में कोरोनावायरस के 5 मामले की पुष्टि हो चुकी है (लॉस एंजिलिस एयरपोर्ट)।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना