वुहान के अस्पताल के डॉक्टर का खुलासा- आईसीयू इंचार्ज समेत पूरा परिवार कोरोनावायरस से संक्रमित

वुहान के अस्पताल के डॉक्टर का खुलासा- आईसीयू इंचार्ज समेत पूरा परिवार कोरोनावायरस से संक्रमित
https://ift.tt/38T2EiU

बीजिंग. कोरोनावायरस का इलाज कर रहे डॉक्टर भी अब इस वायरस से संक्रमित हो रहे हैं। ताजा मामला वुहान का है। यहां के फेफड़ों के अस्पताल की आईसीयू इंचार्ज और उनका पूरा परिवार कोरोनावायरस से संक्रमित हो गया है। इससे जुड़ा एक वीडियो शुक्रवार कोसामने आया। इसमेंवुहान के एकअस्पताल के डायरेक्टर डॉक्टर हू मिंग इंटरव्यू के दौरान भावुक नजर आए।

जब उनसे इसकीवजह पूछी गई तो उन्होंने बताया कि मेरे पास साथी महिला डॉक्टर का फोन आया है, जो खुदअस्पताल के दूसरे आईसीयू की इंचार्ज हैं। लेकिन,कोरोनोवायरस के संपर्क में आए मरीजों का इलाज करते-करते खुद भी इससे संक्रमित हो गईं। वे ही नहीं, उनकी मां और पति भी वायरस से संक्रमित हो गए हैं। सभी लोगअस्पताल में भर्ती हैं। उनके कई रिश्तेदार भी बीमार हैं।

चीन में कोरोनावायरस से अब तक मृतकों की संख्या 213 तक पहुंच चुकी है। अब तक 9,692 लोगों में इससे संक्रमित होने कीपुष्टि हुई है। हुबेई प्रांत में सबसे ज्यादा 204 मौत हुईं। इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने शुक्रवार को ग्लोबल इमरजेंसी की घोषणा कर दी। हालांकि, चीन की यात्रा और किसी भी प्रकार के व्यापार पर रोक नहीं लगाई है।


चीन का दावा वह वायरस से निपटने में सक्षम

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस एडनोम गेब्रियेसिस ने कहा कि सबसे बड़ी चिंता यह है कि वायरस सबसे खराब स्वास्थ्य सुविधाओं वाले देशों में न फैले। उधर, चीन का कहना है कि वह वायरस के खिलाफ लड़ने में पूरी तरह सक्षम है।

कोरोनावायरस से बचने के लिए लोग हेलमेट तक पहन रहे
भारत समेत दुनिया के 20 देशों में कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं। लोगों में खौफ का माहौल है। चीन के लोग घर से बाहर जाते वक्त इससे बचाव के हर वो उपाय अपना रहे हैं, जो जरूरी है। लोग मेट्रो, फ्लाइट्स, बाजार और अन्य जगहों पर प्लास्टिक कंटेनर, हेलमेट और प्लास्टिक बैग पहनते दिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर इनकी तस्वीरें सामने आई हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वुहान के अस्पताल में कोरोनावायरस संक्रमित मरीज का इलाज करते डॉक्टर। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना