ओलिंपिक विलेज 40 हजार लकड़ियों से बनाया गया, इन्हें 63 नगरपालिकाओं ने दान में दिया था

ओलिंपिक विलेज 40 हजार लकड़ियों से बनाया गया, इन्हें 63 नगरपालिकाओं ने दान में दिया था
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/312hK2M

टोक्यो. जापान में बुधवार को लकड़ियों से बने ओलिंपिक विलेज का अनावरण किया गया। इसका करीब 95% काम पूरा हो गया है। इसे पूरे देश की 63 नगर पालिकाओं द्वारा दान की गई लकड़ियों से बनाया गया है। अफसरों ने बताया कि ओलिंपिक गेम्स के दौरान यह एथलीट्स और विजिटर्स के लिए सोशल हब के तौर पर काम करेगा। ओलिंपिक 24 जुलाई से 9 अगस्त तक चलेगा।

5300 वर्ग मीटर के विलेज को बनाने में करीब 40 हजार लकड़ियों का इस्तेमाल किया गया है। इस विलेज का निर्माण पिछले साल मार्च में शुरू हुआ था। उम्मीद है कि अप्रैल तक खत्म हो जाएगा। आयोजकों का कहना है कि गेम्स के दौरान आराम करने के लिए यह लकड़ी काफी मददगार होंगी। इसके अलावा, एथलीट्स यहां की लकड़ियों की खुशबू भी महसूस कर सकेंगे।

हर लकड़ी पर उसकी नगर पालिका का नाम दर्ज है।

हर लकड़ी पर उसकी नगर पालिका का नाम दर्ज है
ओलिंपिक गांव में लगी हर लकड़ी पर उसकी नगर पालिका का नाम दर्ज है। योजना के मुताबिक, गेम्स खत्म होने के बाद इसे वापस दे दिया जाएगा। पूरे गांव में लकड़ी की असामान्य संरचनाएं बनाई गई हैं, जो वाकई देखने लायक हैं। इस विलेज में हेयर सैलून, पोस्ट ऑफिस, ड्राय क्लीनर जैसी सुविधाएं होंगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गेम्स खत्म होने के बाद ओलिंपिक विलेज में इस्तेमाल लकड़ियों को वापस कर दिया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना