बीसीसीआई ने कहा- पाकिस्तान मेजबानी के लिए स्वतंत्र, लेकिन भारत वहां खेलने नहीं जाएगा

बीसीसीआई ने कहा- पाकिस्तान मेजबानी के लिए स्वतंत्र, लेकिन भारत वहां खेलने नहीं जाएगा
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2GwRnsA

खेल डेस्क. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को स्पष्ट किया कि उन्हें इस बात में कोई परेशानी नहीं है किपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) एशिया कप टी-20 की मेजबानी करे। बीसीसीआई ने कहा कि टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए पीसीबी स्वतंत्र है, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम वहां खेलने नहीं जाएगी। पीसीबी केसीईओ वसीम खान ने शनिवार को कहा था, ‘‘अगर भारत एशिया कप खेलने हमारे यहां नहीं आता है तो हम भी टी-20 वर्ल्ड कप खेलने उनके यहां नहीं जाएंगे।’’ 2021 में भारत टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा। वहीं, एशिया कप इस साल सितंबर में होना है।

बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने न्यूज एजेंसी से कहा, ‘‘मेजबानी का अधिकार कोई मुद्दा नहीं है। यह सिर्फ तटस्थ स्थान चुनने का मामला है, क्योंकि भारतीय टीम टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी।’’ टीम इंडिया 2008 से पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गई है। वहीं, पाकिस्तान की टीम 2012 के बाद भारत नहीं आई।

हमें तटस्थ मैदान चाहिए- बीसीसीआई
उन्होंने आगे कहा, ‘"सवाल यह नहीं है कि पीसीबी टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है, बल्कि सवाल तो मैदान के बारे में है। यह बिल्कुल स्पष्ट है कि हमें तटस्थ मैदान की आवश्यकता होगी। एशिया कप जैसे मल्टी-नेशनल टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने की कोई संभावना नहीं है। अगर एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) भारत के बिना एशिया कप के लिए तैयार हो जाती है तो यह अलग बात है।’’

भारत ने 2018 एशिया कप की मेजबानी यूएई में की थी
पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भारत का वीजा दिलानें में भी मुश्किलें होंगी। इन्हीं कारणों से 2018 एशिया कप की मेजबानी भारत को मिली थी, लेकिन उसने सारे मैच यूएई में करवाए थे। बीसीसीआई के पदाधिकारी ने आगे कहा ‘‘पीसीबी भी ऐसा कर सकती है और टूर्नामेंट तटस्थ मैदान पर करवा सकती है।’’ पाकिस्तान में 10 साल के बाद अंतरराष्ट्रीय मैचों की वापसी हुई है। पिछले साल जिम्बाब्वे और श्रीलंका की टीम खेलने गई थी। इस महीने बांग्लादेश की 3 टी-20 खेलने पाकिस्तान गई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारत ने 2018 में एशिया कप मेजबानी यूएई में की थी। (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना