ढाई महीने बाद श्रीलंका टीम प्रैक्टिस के लिए मैदान पर उतरेगी, 13 खिलाड़ी 12 दिन तक ट्रेनिंग करेंगे

ढाई महीने बाद श्रीलंका टीम प्रैक्टिस के लिए मैदान पर उतरेगी, 13 खिलाड़ी 12 दिन तक ट्रेनिंग करेंगे
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2AuoUDJ

कोरोनावायरस के बीच श्रीलंका क्रिकेट टीम सोमवार से प्रैक्टिस शुरू करने जा रही है। टीम करीब ढाई महीने बाद मैदान पर उतरेगी। श्रीलंका बोर्ड ने 13 खिलाड़ियों को ही 12 दिन तक ट्रेनिंग की अनुमति दी है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग समेत सभी गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा।

श्रीलंका को इंग्लैंड के साथ मार्च में 2 टेस्ट की सीरीज घरेलू सीरीज खेलना था, जिसे कोरोना के कारण अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। इंग्लिश टीम बगैर मैच खेले ही लौट गई थी। तभी से श्रीलंका में कोई क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं हुआ है।

अगस्त में बांग्लादेश से होनी है टेस्ट सीरीज

आईसीसी फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) के तहत श्रीलंका को जून-जुलाई में दक्षिण अफ्रीका और भारत के साथ 3-3 वनडे की सीरीज भी खेलना है। हालांकि, कोरोना महामारी और यात्रा प्रतिबंध के कारण यह सीरीज होना संभव नहीं है। श्रीलंका को अगस्त में 3 टेस्ट के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करनी है। ये तीनों मैच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा हैं।

फिटनेस सेशन के बाद होगी मैदान पर ट्रेनिंग
श्रीलंका क्रिकेट ने कहा, ‘‘13 सदस्यीय टीम 12 दिन के ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लेगी। इसकी शुरुआत सोमवार से राजधानी कोलंबो के एक होटल में फिटनेस सेशन के साथ होगी। मैदान पर ट्रेनिंग मंगलवार से शुरू होगी। टीम के खिलाड़ियों को किसी भी मामले में होटल या ट्रेनिंग वाली जगह छोड़ने की अनुमति नहीं है।’’ लंका टीम के कोच मिकी आर्थर ने लॉकडाउन लागू होने के बाद टीम में कई खिलाड़ियों के लिए होम ट्रेनिंग लागू किया था।

ट्रेनिंग में शामिल खिलाड़ियों को तीनों फॉर्मेट के लिए चुना जाएगा
ट्रेनिंग में गेंदबाजों को मुख्य रूप से शामिल किया गया है, क्योंकि इतने ज्यादा समय के आराम के बाद तैयार होने गेंदबाजों को ज्यादा समय चाहिए होता है। सभी खिलाड़ियों को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी-20) के लिए टीम में चुना जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
श्रीलंका टीम के खिलाड़ी ट्रेनिंग की शुरुआत कोलंबो के एक होटल में फिटनेस सेशन के साथ करेंगे। इसके बाद मैदान पर प्रैक्टिस के लिए उतरेंगे। -फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना