जापान में बेसबॉल और फुटबॉल जे-लीग जून में शुरू होगी, दर्शकों की एंट्री पर प्रतिबंध रहेगा

जापान में बेसबॉल और फुटबॉल जे-लीग जून में शुरू होगी, दर्शकों की एंट्री पर प्रतिबंध रहेगा
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3d2IeXf

जापान में कोरोनावायरस के कारण रुके हुए खेल अब पटरी पर लौटने लगे हैं। सरकार ने हाल ही में 19 जून से बेसबॉल लीग शुरू करने की घोषणा की थी। अब शुक्रवार को फुटबॉल टूर्नामेंट जे-लीग को लेकर बैठक की जाएगी। इसमें लीग को अगले महीने शुरू करने की घोषणा कर सकते हैं।

जापानी समाचार एजेंसी क्योदो के मुताबिक, जे-लीग के मैच 27 जून या 4 जुलाई से शुरू हो सकते हैं। यह बेसबॉल और फुटबॉल लीग बगैर दर्शकों के ही खेले जाएंगे।

जापान में आपातकाल हटा
जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने सोमवार को आपातकाल को हटाने की घोषणा कर दी है। इसके बाद बेसबॉल और फुटबॉल लीग के प्रशासकों ने लीग शुरू करने की तैयारी शुरू कर दी है।

कोरोना के कारण रुका जे-लीग टूर्नामेंट
फुटबॉल टूर्नामेंट जे-लीग का यह सीजन 21 फरवरी से ही शुरू कर दिया गया था, लेकिन कुछ दिनों बाद खेल को बीच में रोकना पड़ा। जापान सरकार ने कोरोनावायरस के कारण जे-लीग समेत सभी खेल टूर्नामेंट्स को टाल या फिर रद्द कर दिया था।

टोक्यो ओलिंपिक भी टला
जापान की राजधानी टोक्यो में इस साल जुलाई-अगस्त में ओलिंपिक होने थे, जिन्हें कोरोना के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया है। अब यह गेम्स 2021 में 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होंगे।

अन्य देशों में भी फुटबॉल लीग शुरू
जापान से पहले जर्मनी में फुटबॉल लीग बुंदेसलिगा शुरू हो चुकी है। वहीं, स्पेन में भी ला लिगा शुरू करने की तैयारी की जा रही है। दक्षिण कोरिया में भी के-लीग खेली जा रही है। इनके अलावा कई अन्य देशों में भी फुटबॉल लीग शुरू हो चुकी है।

जापान में कोरोना से 862 की मौत
जापान में बुधवार तक16662 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 862 मौतें हो चुकी हैं। दुनियाभर में 55.5 लाख लोगकोरोना से संक्रमित हैं। जबकि 3.5 लाख की मौतहो चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फुटबॉल टूर्नामेंट जे-लीग का यह सीजन 21 फरवरी से ही शुरू कर दिया गया था, लेकिन कुछ दिनों बाद कोरोना के कारण खेल को बीच में रोकना पड़ा। -फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना