दर्शकों के साथ रूस में अगले महीने से शुरू होगी प्रीमियर लीग, इटली की सीरी-ए खाली स्टेडियम में 20 जून से खेली जाएगी

दर्शकों के साथ रूस में अगले महीने से शुरू होगी प्रीमियर लीग, इटली की सीरी-ए खाली स्टेडियम में 20 जून से खेली जाएगी
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2ZJWv7r

कोरोनावायरस के बीच दुनियाभर में फुटबॉल लीग पटरी पर लौट रही हैं। रूस में दर्शकों के साथ प्रीमियर लीग अगले महीने से शुरू हो जाएगी। वहीं, इटली ने भी अपनी फुटबॉल लीग सीरी-ए को 20 जून से शुरू करने की पूरी तैयारी कर ली है। इसी बीच इंग्लैंड की प्रीमियर लीग (ईपीएल) भी 17 जून से शुरू हो रही है।

तीन महीने बाद ईपीएल बगैर दर्शकों के खेली जाएगी। 9 मार्च को लीसेस्टर की एस्टन विला पर 4-0 की जीत के बाद ईपीएल में कोई मैच नहीं खेला जा सका था।

सभी मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी
रूस अथॉरिटी के मुताबिक, महामारी के खतरे के चलते स्टेडियम की क्षमता के सिर्फ 10 प्रतिशत फैन्स को ही एंट्री दी जाएगी। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम और सभी जरूरी मेडिकल सुविधाएं स्टेडियम में उपलब्ध रहेंगी।

‘फैन्स और खिलाड़ियों के बीच भावनात्मक लगाव’
रूसी एसोसिएशन ने कहा, ‘‘यदि सभी जरूरी मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध रहें, तो इतनी संख्या (10%) में फैन्स को अनुमति दी जा सकती है।’’ वहीं, डिप्टी प्रधानमंत्री दिमित्री चेर्नीशेंको ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों के लिए फैन्स का समर्थन बहुत जरूरी है। दोनों के बीच भावनात्मक लगाव होता है।’’

सीरी-ए को 9 मार्च को टाला गया था
इटली के स्पोर्ट्स मिनिस्टर विंसेंजो स्पाडाफोरा ने कहा कि यूरोप की टॉप-4 घरेलू लीग में शामिल सीरी-ए को 20 जून से शुरू किया जाएगा। 9 मार्च को कोरोनावायरस के कारण लीग को टाल दिया गया था। अब जब जर्मनी में बुंदेसलिगा शुरू हो गई है, तो यह सीरी-ए को भी पटरी पर लाने का सही समय है।

बुंदेसलिगा बगैर दर्शकों के खेली जा रही
इससे पहले 16 मई से जर्मनी की बुंदेसलिगा फुटबॉल लीग को भी शुरू कर दिया गया है। यह बगैर दर्शकों के खेली जा रही है। जबकि पिछले ही महीने फ्रांस की लीग-1 को रद्द कर दिया गया। इसमें पॉइंट टेबल के आधार पर पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) को विजेता घोषित किया गया। लीग के 10 मैच बाकी थे।

युवेंटस अंक तालिका में टॉप पर
सीरी-ए में अभी 12 राउंड के मैच और खेले जाने हैं। वहीं, पिछले राउंड के भी अभी 4 मैच बाकी हैं। फिलहाल, अंक तालिका में युवेंटस 63 पॉइंट के साथ टॉप पर है। युवेंटस ने अब तक सबसे ज्यादा 9 बार सीरी-ए खिताब जीता है।

ईपीएल में लिवरपूल 30 साल बाद चैम्पियन बन सकता है
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईपीएल में पहले दिन दो मैच खेले जाएंगे। एस्टन विला और शेफील्ड यूनाइडेट और मैनेचेस्टर सिटी और आर्सेनल की बीच मुकाबला होगा। जब इंग्लिश प्रीमियर लीग को रोका गया था। तब लिवरपूल 2019 की चैम्पियन टीम मैनचेस्टर सिटी से 25 अंक आगे था। ऐसे में लिवरपूल 30 साल बाद चैम्पियन बनने की कगार पर है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम युवेंटस सीरी-ए की अंक तालिका में 63 पॉइंट के साथ टॉप पर है। युवेंटस ने अब तक सबसे ज्यादा 9 बार सीरी-ए खिताब जीता है। -फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना