क्रैश हुए प्लेन के मलबे से 2 बैग में 3 करोड़ की करंसी मिली, जांच अधिकारी का सवाल- इतनी बड़ी रकम एयरपोर्ट पर क्यों नहीं पकड़ी गई?

क्रैश हुए प्लेन के मलबे से 2 बैग में 3 करोड़ की करंसी मिली, जांच अधिकारी का सवाल- इतनी बड़ी रकम एयरपोर्ट पर क्यों नहीं पकड़ी गई?
https://ift.tt/2XazaKr

पाकिस्तान में 22 मई को क्रैश हुए प्लेन के मलबे से अलग-अलग देशों की 3 करोड़ रुपए की वैल्यू की करंसी मिली है। जांच अधिकारी के मुताबिकअब इसबात का पता लगाया जाएगा किइतनी बड़ी रकम एयरपोर्ट सिक्योरिटी और लगेज स्कैनर में क्यों नहीं पकड़ी गई। रकम दो बैगों में मिली है। जांच में जुटे अफसरों का कहना है कि हादसे में मरने वाले लोगों और उनके लगेज की पहचान का काम चल रहा है।

हादसे में 9 बच्चों समेत 97 लोगों की मौत हुई थी
22 मई को लाहौर से कराची जा रहा प्लेन लैंडिंग से कुछ मिनट पहले क्रैश हो गया था। प्लेन में क्रू मेंबर समेत 99 लोग थे, उनमें से सिर्फ 2 की जान बच पाई। मारे गए 97 लोगों में 9 बच्चे थे। हादसा कराची इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में हुआ था।

पायलट ने एटीसी की वॉर्निंग नहीं मानी: रिपोर्ट
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पायलट की गलतियां सामने आई हैं। एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) ने पायलट को तीन वॉर्निंग दी थीं, लेकिनउसने ध्यान नहीं दिया। दूसरी ओर, पाकिस्तान के पायलट्स एसोसिएशन ने हादसे की जांच के लिए बनाई गई कमेटी पर सवाल उठाए हैं। एसोसिएशन के मुताबिक, जांच टीम में एक भी कमर्शियल पायलट नहीं रखा गया,जबकिक्रैश होने वाला एयरक्राफ्ट कमर्शियलथा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ये तस्वीर क्रैश हुए प्लेन के मलबे की है, जिसे ट्रकों में भरकर शिफ्ट किया जा रहा है। हादसा कराची के रिहायशी इलाके में हुआ था।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना