भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 3 दिसंबर से शुरू होगी, दोनों टीमें एडिलेड में खेल सकती हैं डे-नाइट टेस्ट

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 3 दिसंबर से शुरू होगी, दोनों टीमें एडिलेड में खेल सकती हैं डे-नाइट टेस्ट
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2ZIKwqH

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल होने वाली टेस्ट सीरीज 3 दिसंबर से शुरू हो सकती है। द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड और 7न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इस सीरीज का कार्यक्रम पहले ही तय कर लिया है। इसकी आधिकारिक घोषणा शुक्रवार को हो सकती है।

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज खेलना है। कोरोना के कारण टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दौरे पर 14 दिन खुद को आइसोलेशन में रखना होगा, जिसकी बीसीसीआई ने अनुमति दे दी है।

11 दिसंबर को होगा डे-नाइट टेस्ट
दोनों देशों के बीच एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट भी खेला जा सकता है। सीरीज का यह दूसरा मैच 11 दिसंबर से होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहला मैच 3 दिसंबर को ब्रिस्बेन होगा। इसके बाद 26 दिसंबर को मेलबर्न में बॉक्सिंग डे और फिर 3 जनवरी को सिडनी में न्यू ईयर टेस्ट खेला जाएगा।

सीए 2020-21 के सीजन का शेड्यूल कल जारी करेगा
रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘सीए शुक्रवार को 2020-21 सीजन के कार्यक्रम का ऐलान कर देगी। इसके तहत 5 अंतरराष्ट्रीय पुरुष क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आएंगी। हालांकि, यह शेड्यूल पूरी तरह से वैश्विक स्वास्थ्य समस्या पर भी निर्भर है। यदि तब स्वास्थ्य स्थिति खराब होती है, तो सीए और बीसीसीआई सभी मैच एक ही जगह कराने पर भी विचार कर सकते हैं।’’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जनवरी में ही ऑस्ट्रेलिया टीम भारत दौरे पर आई थी। यहां तीन वनडे की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से हराया था।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना