इंग्लैंड में क्रिकेट सीजन शुरू होने की उम्मीद जगी, ईसीबी ने कप्तान मॉर्गन समेत 55 खिलाड़ियों को आउटडोर प्रैक्टिस की मंजूरी दी

इंग्लैंड में क्रिकेट सीजन शुरू होने की उम्मीद जगी, ईसीबी ने कप्तान मॉर्गन समेत 55 खिलाड़ियों को आउटडोर प्रैक्टिस की मंजूरी दी
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2M6H7dk

इंग्लैंड में क्रिकेट सीजन शुरू होने की उम्मीद जगी है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड(ईसीबी) ने वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन समेत 55 खिलाड़ियों को आउटडोर प्रैक्टिस की मंजूरी दी है। ईसीबी ने पिछले हफ्ते ही 18 गेंदबाजों को व्यक्तिगत ट्रेनिंग की इजाजत दी थी।

टेस्ट क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए इस लिस्ट में और 37 खिलाड़ियों का नाम जोड़ा गया है। इसके बाद कुल 55 खिलाड़ी हो गए हैं, जिन्हें नेट्स पर प्रैक्टिस की मंजूरी होगी। इसमें तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन भी हैं। लेकिन एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट और जो क्लार्क को इसमें जगह नहीं मिली है।

हम सरकार के साथ मिलकर काम रहे: ईसीबी

ईसीबी ने पुष्टि की कि खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा गया है। ब्रिटेन सरकार की मंजूरी मिलने के बाद पुरुष टीम को दर्शकों के बिना खेलने की उम्मीद है। बोर्ड ने कहा कि वह काउंटी टीमों के साथ मिलकर काम कर रहा है, जिससे खिलाड़ियों को अभ्यास करने के लिए सुरक्षित वातावरण दिया जा सके।

'खिलाड़ियों का पूल तैयार करने पर जोर'

प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ियों की सूची में मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, स्टूअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, आदिल राशिद, टॉम करन, डेविड विली और सैम बिलिंग्स का भी नाम है। ईसीबी ने कहा कि फॉर्मेट के हिसाब से खिलाड़ियों का चयन सही समय पर किया जाएगा।

खिलाड़ियों को सुरक्षित माहौल में ट्रेनिंग देने पर जोर

ईसीबी के परफॉर्मेंस निदेशक मो बोबाट ने कहा- हम इस सीजन में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के अपने लक्ष्य के करीब जा रहे हैं। खिलाड़ियों का पूल सिलेक्टर्स को मजबूत विकल्प देगा। फिलहाल हमें मेडिकल टीम और सरकार के साथ मिलकर काम करना होगा। ताकि हम यह सुनिश्चित कर सकें कि खिलाड़ियों की ट्रेनिंग और खेल गतिविधियां सही दिशा में और गाइडलाइन के हिसाब से हैं।

इंग्लैंड में 1 अगस्त तक घरेलू क्रिकेट पर रोक

ईसीबी ने गुरुवार को ही घरेलू क्रिकेट सीजन को एक महीने के और टालने का फैसला किया है। यानी अब इंग्लैंड में डोमेस्टिक क्रिकेट सीजन की शुरुआत 1 अगस्त से होगी। इससे पहले देश में एक जुलाई तक हर तरह के क्रिकेट पर रोक लगाई गई थी।

घरेलू सीजन को आगे बढ़ाने का असर अंतरराष्ट्रीय सीरीज पर नहीं पड़ेगा। इंग्लैंड पहले की तरह ही जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेलेगा। इसके बाद वह पाकिस्तान की मेजबानी करेगा। इन दोनों सीरीज को बायो सिक्योर परिस्थिति में कराने की तैयारी की जा रही है।

3600करोड़ के नुकसान का अनुमान
कोविड-19 की वजह से अगर इंग्लैंड में इस सीजन में मैच नहीं होते हैं तोईसीबी को करीब 3600 करोड़ का नुकसान हो सकता है। ईसीबी के चीफ एग्जीक्यूटिव टॉम हैरिसन ने बीते महीने संसद में यह जानकारी दी थी।

देश में 800 दिन के प्रोफेशनल क्रिकेट का नुकसान

कोरोना के कारण पहले ही 'द हंड्रेड' (100-100 गेंद का टूर्नामेंट) को भी अगले साल के लिए टाल दिया गया है। वहीं, लॉकडाउन की वजह से प्रोफेशनल क्लब को 800 दिन के क्रिकेट का नुकसान का अनुमान है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोविड-19 की वजह से अगर इंग्लैंड में इस सीजन में मैच नहीं होते हैं तो ईसीबी को करीब 3600 करोड़ का नुकसान हो सकता है। -फाइल

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना