चैम्पियंस लीग का फाइनल 29 अगस्त को नई जगह पर; लॉकडाउन के 3 महीने बाद ला लिगा 11 जून से शुरू होगी

चैम्पियंस लीग का फाइनल 29 अगस्त को नई जगह पर; लॉकडाउन के 3 महीने बाद ला लिगा 11 जून से शुरू होगी
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3gv3R4y

कोरोनावायरसकी वजह से मार्च में रोकी गईयूईएफए चैम्पियंस लीग का फाइनल अब अगस्त के अंतिम सप्ताह में नई जगह पर खेला जाएगा। पहले फाइनल इंस्ताबुल में खेला जाना था। इधऱ, 11 जून से स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा भी शुरू होगी।

खाली स्टेडियम में मुकाबले होंगे

यूईएफए को अभी भी अगस्त में लीग खत्म करने की पूरी उम्मीद है। इसके लिए फॉर्मेट में भी बदलाव के विकल्पों पर चर्चा हो रही है। सभी मुकाबले बिना दर्शकों के ही होंगे। यूईएफए के प्रवक्ता ने बताया कि हम कैलेंडर और फॉर्मेट को लेकर क्लब, दूसरी लीग और राष्ट्रीय फुटबॉल संघों से बात कर रहे हैं। इस पर अंतिम निर्णय 17 जून को कार्यकारी समिति की बैठक में लिया जाएगा।

चैम्पियंस लीग नहीं रूकती तो आज फाइनल होता

कोरोना के कारण चैम्पियंस लीग को मार्च के मध्य में रोक दिया गया था। तब टूर्नामेंट अंतिम-16 चरण में पहुंच गया था। अगर कोरोना के कारण यूईएफए को नहीं रोका जाता तो, इसका फाइनल शनिवार को तुर्की के अतातुर्क ओलंपिक स्टेडियम में खेला जाना था।

तुर्की में कोरोना से 4 हजार से ज्यादा मौतें

तुर्की में कोरोना संक्रमण से 4461 मौतें हुईं हैं और मरीजों की संख्या 1 लाख 61 हजार है। यहां धीरे-धीरे लॉकडाउन खोला जा रहा है।

ला लिगा का नया सीजन 12 सितंबर से शुरू होगा

इधर, स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा 11 जून से शुरू होगी, जबकि 2020-21 का सीजन 12 सितंबर से शुरू होगा। स्पेनिश स्पोर्ट्स काउंसिल ने इसकी घोषणा की। मौजूदा सीजन 19 जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा। मार्च में ला लिगा के रोके जाने तक बार्सिलोना पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर थी। वह रियाल मैड्रिड से 2 अंक आगे है।

स्कॉटलैंड में 11 जून से प्रैक्टिस शुरू होगी

इस बीच, स्कॉटिश प्रीमियरशिप से जुड़े क्लब 11 जून से अभ्यास शुरू कर सकेंगे। वहीं, 2020-2021 सीजन की शुरुआत तय शेड्यूल के मुताबिक 1 अगस्त से ही होगी। कोरोना की वजह से मौजूदा सीजन को बीच में खत्म कर दिया गया था। सेल्टिक को लीग का विजेता घोषित किया गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोरोना के कारण चैम्पियंस लीग को मार्च के मध्य में रोक दिया गया था। तब टूर्नामेंट अंतिम-16 चरण में पहुंच गया था। - फाइल

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना