गिरफ्तारी वारंट जारी होने के एक दिन बाद नवाज शरीफ लंदन के कैफे में नजर आए, विपक्षियों ने कहा- जब वे ठीक हैं तो देश लौटें

गिरफ्तारी वारंट जारी होने के एक दिन बाद नवाज शरीफ लंदन के कैफे में नजर आए, विपक्षियों ने कहा- जब वे ठीक हैं तो देश लौटें
https://ift.tt/2ZSlipL

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की लंदन में सड़क किनारे एक कैफे में बैठे हुए तस्वीर सामने आई है। इसके बाद से पाकिस्तान में उनकी सेहत को लेकर एक बार फिर से बहस शुरू हो गई है। विपक्षियों का कहना है कि शरीफ जब ठीक हैं तो वापस पाकिस्तान क्यों नहीं लौट रहे हैं? वहीं, नवाज के समर्थकों ने उन्हें स्वस्थ देखकर खुशी भी जताई है। नवाज पर भ्रस्टाचार के कई मुकदमे चल रहे हैं। एक दिन पहले ही उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है।

फोटो में नवाज शरीफ अपनी पोतियों के साथ सड़क किनारे कैफे में बैठे हुए दिख रहे हैं। वेनीली सलवार कमीज पहने हुए हैं और एक टोपी लगा रखी है। डॉन की खबर के मुताबिक पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा कि नवाजसड़क पर टहलने निकले थे। इसदौरान वेएक कैफे में रुके, तभी राहगीरों ने उनकी फोटो लेकर सोशल मीडिया में डाल दी।

मरियम नवाज ने कहा- अपमानित करने के इरादे से फोटो जारी हुई
नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने भी ट्वीट किया, ‘‘नवाज शरीफ की फोटो उन्हें अपमानित करने के इरादे से जारी की गई थी, लेकिन मियां साहब के समर्थक इस फोटो को देखकर खुश हो गए। विरोधियों को उनसेकुछ सीखना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि जब उनकी मां आईसीयू में थीं, तब भी ऐसे लोग उनकी तस्वीर लेने की कोशिश करते थे। उनके लिए नवाज शरीफ और उनके परिवार की महिलाओं की फोटो लेने में कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने लोगों से ऐसी चीजें नहीं करने के लिए कहा है।

जनवरी में भी एक फोटो सामने आई थी
जनवरी की शुरुआत में भी नवाज की एक फोटो वायरल हुई थी। इसमें वेलंदन के रेस्टोरेंट में अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ चाय पी रहे थे। पीएमएल-एन ने शरीफ के स्वास्थ्य पर राजनीति करने के लिए पीटीआई नेताओं की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि सरकार को ‘शरीफ फोबिया’ खत्म करना चाहिए और देश के महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए। कोर्ट की इजाजत मिलने पर नवाज शरीफ पिछले साल नवंबर में इलाज कराने के लिए लंदन गए थे।

एक दिन पहले ही गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था
पाकिस्तान की जवाबदेही अदालत ने भ्रष्टाचार के एक मामले में पेश नहीं होने पर शनिवार को नवाज शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। नवाज के अलावा पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के खिलाफ विदेशी मेहमानों से लग्जरीवाहन और अन्य उपहार लेने के मामले में सुनवाई हुई। नियमों के मुताबिक ये देश की संपत्ति है। इस मामले में नवाज शरीफ और जरदारी नहीं पेश हुए थे। इस पर उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ लंदन के कैफे पर अपनी पोतियों के साथ बैठे नजर आ रहे हैं। यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना