वर्ल्ड फेडरेशन ने 5 महीने में 22 टूर्नामेंट का कैलेंडर बदला, अब ओलिंपिक कोटा के लिए 2021 में होने वाली टूर्नामेंट्स के पॉइंट ही मान्य

वर्ल्ड फेडरेशन ने 5 महीने में 22 टूर्नामेंट का कैलेंडर बदला, अब ओलिंपिक कोटा के लिए 2021 में होने वाली टूर्नामेंट्स के पॉइंट ही मान्य
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2TLzey9

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने आलोचना के बाद अपने इस साल के कैलेंडर को रद्द कर दिया है। अब टोक्यो ओलिंपिक के कोटा के लिए 2021 में होने वाली प्रतियोगिताओं के पॉइंट्स को ही आधार माना जाएगा। साथ ही मौजूदा रैकिंग को भी बरकरार रखा जाएगा।

बीडब्ल्यूएफ ने कुछ दिन पहले इस साल का कैलेंडर जारी किया था। इसके मुताबिक अगस्त से दिसंबर के बीच 5 महीने में 22 टूर्नामेंट करवाए जाने थे। इनके पॉइंट को भी ओलिंपिक के क्वालिफिकेशन के लिए रैकिंग बनाते समय शामिल किया जाना था।

2021 का सीजन पहले 17 हफ्ते में पूरा किया जाएगा
कोरोनावायरस के कारण टाले या रद्द किए गए टूर्नामेंट्स को 2021 के पहले 17 हफ्ते में ही पूरा कराए जाने का फैसला किया है। मलेशिया ओपन सुपर 750 और इंडिया ओपन दोनों जो पहले रद्द कर दिए थे। इस साल के अंत में आयोजित किए जाएंगे और इनके पॉइंट को भी जोड़ा जाएगा।

पीवी सिंधु और साई प्रणीत कर चुके थे क्वॉलिफाई
भारतीय खिलाड़ियों में पीवी सिंधु, साई प्रणीत ने सिंगल्स में, जबकि चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी की जोड़ी पहले ही ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। इन्होंने पॉइंट्स के आधार पर टॉप-16 में स्थान बनाकर खेलों के लिए क्वालीफाई कर चुकी थी।

भारतीय खिलाड़ियों ने कैलेंडर की थी आलोचना
भारतीय बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल, पी कश्यप, बी साई प्रणीत समेत अन्य खिलाड़ियों ने कैलेंडर की आलोचना की। कश्यप ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच प्रैक्टिस का समय नहीं है और बीडब्ल्यूएफ ने 5 महीनों में 22 टूर्नामेंटों की घोषणा कर दी। इस पर एचएस प्रणॉय ने कहा, ‘‘इसे और बढ़ा सकते थे और इसके बजाय 25 कर सकते थे। अच्छा काम।

5 महीने बिना रुके यात्रा करना जोखिम भरा है: सायना
सायना ने कहा था, ‘‘टेनिस के पास अक्टूबर तक किसी भी तरह के कार्यक्रम की योजना नहीं है। 5 महीने तक बिना रुके यात्रा। सबसे बड़ा सवाल यह है कि कोरोनावायरस महामारी के दौरान यात्रा को लेकर अंतरराष्ट्रीय दिशा-निर्देशों का क्या हुआ?



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय खिलाड़ियों में पीवी सिंधु और साई प्रणीत ने सिंगल्स में ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया है। इन्होंने पॉइंट्स के आधार पर टॉप-16 में स्थान बनाकर खेलों के लिए क्वालीफाई कर चुकी थी। -फाइल फोटो

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना