डिफेंडिंग चैम्पियन नडाल ने यूएस ओपन की तैयारी शुरू की, कहा- कोर्ट पर वापसी करके बहुत खुश हूं

डिफेंडिंग चैम्पियन नडाल ने यूएस ओपन की तैयारी शुरू की, कहा- कोर्ट पर वापसी करके बहुत खुश हूं
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2ZFrLUZ

स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने कोरोनावायरस महामारी के बाद प्रैक्टिस शुरू कर दिया है। वे लॉकडाउन के कारण 2 महीने से प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे थे, लेकिन अब यूएस ओपन के लिए फिर से तैयारी शुरू कर दी। यूएस ओपन के डिफेंडिंग चैम्पियन नडाल ने एक वीडियो शेयर कर कहा कि वे कोर्ट पर लौटकर बहुत खुश हैं।नडाल ने मैल्लोर्का में राफा नडाल अकादमी में प्रशिक्षण शुरू कर दी है।

वीडियो में नडाल ने कहा, ‘‘मैं कोर्ट पर वापस आ गया हूं । मैं खुश हूं कि बच्चे यहां राफा नडाल अकादमी में फिर से अभ्यास कर सकते हैं। वे खुश हैं और यह सबसे महत्वपूर्ण बात है।’’ नडाल ने सबसे पहले 22 मई को प्रैक्टिस की एक तस्वीर पोस्ट की थी।

‘इस साल कोई टेनिस टूर्नामेंट नहीं होगा’
नडाल ने कहा था कि कोरोना के कारण इस साल कोई टूर्नामेंट नहीं हो सकेगा। खिलाड़ी केवल अगले साल ही कोर्ट पर लौट पाएंगे। उन्होंने अगले साल जनवरी में होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन के नहीं होने की आशंका भी जाहिर की थी। नडाल ने कहा था, मैं चाहता हूं साल के आखिर में सब ठीक हो जाए और टेनिस वापस पटरी पर लौट आए, लेकिन इसकी उम्मीद बहुत ही कम नजर आ रही है।’’

कोरोना के कारण विंबलडन रद्द हो चुका है
इस साल जनवरी-फरवरी में पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन हो चुका है, जबकि जुलाई में होने वाले विंबलडन को रद्द कर दिया गया। दूसरे विश्व युद्ध के बाद यह टूर्नामेंट पहली बार रद्द हुआ।

फ्रेंच और यूएस ओपन सितंबर-अक्टूबर में
24 मई से होने वाले फ्रेंच ओपन को 20 सितंबर तक के लिए टाल दिया गया है। फ्रेंच ओपन की नई तारीख यूएस ओपन के सिर्फ एक हफ्ते बाद तय की गई है। इस साल का यूएस ओपन 24 अगस्त से 13 सितंबर तक होना है।

नडाल ने पिछली बार यूएस और फ्रेंच दोनों खिताब जीते थे
पिछली बार यूएस ओपन का खिताब नडाल ने अपने नाम किया था। उन्होंने फाइनल में रूस के दानिल मेदवेदेव को हराया। नडाल चौथी बार यूएस ओपन चैम्पियन बने थे। इसी साल उन्होंने फ्रेंच ओपन भी जीता था। फाइनल में उन्होंने फाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को हराया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पिछली बार यूएस ओपन का खिताब स्पेनिश राफेल नडाल ने अपने नाम किया था। उन्होंने फाइनल में रूस के दानिल मेदवेदेव को हराया। नडाल चौथी बार यूएस ओपन चैम्पियन बने थे।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना