बीयर कंपनी ने उन 160 गोलकीपर को बॉटल भेजी, जिनके खिलाफ मेसी ने गोल दागे और पेले का रिकॉर्ड तोड़ा

बीयर कंपनी ने उन 160 गोलकीपर को बॉटल भेजी, जिनके खिलाफ मेसी ने गोल दागे और पेले का रिकॉर्ड तोड़ा
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3ptKm09

स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी ने हाल ही में ब्राजीलियन लीजेंड पेले का रिकॉर्ड तोड़ा है। मेसी एक क्लब के लिए सबसे ज्यादा 644 गोल करने वाले प्लेयर बन गए हैं। इस वर्ल्ड रिकॉर्ड का बीयर कंपनी बुडवीजर ने अलग अंदाज में जश्न मनाया है।

मेसी ने यह 644 गोल अलग-अलग टीमों के 160 गोलकीपर्स के खिलाफ किए हैं। बुडवीजर ने सभी गोलकीपर को एक-एक बीयर की बॉटल भेजी है, जिस पर गोल नंबर भी लिखा है।

बॉटल पर मेसी का फोटो और गोल नंबर भी लिखा
बुडवीजर फुटबॉल के सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया। कंपनी ने कैप्शन में लिखा, ‘‘इस खेल में कोई गोल आसान नहीं। हमने 644 अलग-अलग बॉटल तैयार कीं और उन सभी 160 गोलकीपर्स को भेजीं, जिनके खिलाफ मेसी ने गोल दागा है।’’ कंपनी ने सभी बॉटल पर मेसी की फोटो लगाई और गोल नंबर भी लिखा।

मेसी ने बार्सिलोना के लिए रिकॉर्ड 644वां गोल दागा
स्पेनिश लीग ला लीगा में मेसी ने बार्सिलोना के लिए 23 दिसंबर को रियाल वेलाडोलिड के खिलाफ 644वां गोल किया था। मेसी का यह 749वां मैच था। वहीं, पेले ने ब्राजीलियन क्लब सांतोस के लिए 656 मैच में 643 गोल किए थे।

पेले के 77 इंटरनेशनल गोल से सिर्फ 6 गोल पीछे
मेसी ने अपनी नेशनल टीम अर्जेंटीना के लिए 142 इंटरनेशनल मैच में 71 गोल दागे हैं। इस मामले में वे पेले से सिर्फ 6 गोल पीछे हैं। पेले ने ब्राजील के लिए 92 मैच में 77 गोल किए।

गोलकीपर्स ने बॉटल के साथ फोटो शेयर की
इटेलियन क्लब युवेंटस के पूर्व गोलकीपर गैनलूगी बुफॉन को भी बॉटल मिली। उन्होंने इसके साथ एक फोटो भी शेयर की। इनके अलावा स्पेनिश क्लब एटलेटिको मैड्रिड के गोलकीपर जन ओबलाक ने भी बॉटल के साथ फोटो शेयर की।

## ##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लियोनल मेसी ने इटेलियन क्लब युवेंटस के पूर्व गोलकीपर गैनलूगी बुफॉन के खिलाफ भी गोल किए हैं। बुफॉन ने बॉटल के साथ फोटो शेयर की।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना