बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी में गेंदबाजी ही निर्णायक भूमिका निभाएगी: आगरकर

बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी में गेंदबाजी ही निर्णायक भूमिका निभाएगी: आगरकर
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2M33WBV

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम अब नए कप्तान के साथ उतरने की तैयारी कर रही है। पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर इसे अजिंक्य रहाणे के लिए एक अच्छा मौका मानते हैं। साथ ही बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी में गेंदबाजी ही निर्णायक भूमिका निभाएगी। फैंस मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को 26 दिसंबर से सुबह-5 बजे से सोनी टेन-3 पर हिंदी में देख सकते हैं। आगरकर के साथ बातचीत के अंश...

कोहली की गैरमौजूदगी में रहाणे को कमान संभालनी है। आप इसे कैसे देखते हैं?

रहाणे उप-कप्तान रहे हैं। ये साफ है कि आप कोहली जैसे खिलाड़ी की जगह नहीं ले सकते। वे टीम के साथ नहीं होंगे तो ये भारत की मुश्किलों को बढ़ा सकता है। लेकिन रहाणे के लिए यह एक मौका है। कप्तानी की जिम्मेदारी उनके लिए सर्वश्रेष्ठ हो सकती है। रहाणे इस जिम्मेदारी को अच्छे से निभाएंगे।ऑस्ट्रेलिया में सीरीज हमेशा कठिन रही है।

आप भारतीय गेंदबाजी को किस तरह से रेट करते हैं?

ऑस्ट्रेलियाई पिचों में हमेशा अच्छी उछाल और गति होती है, इसलिए मुझे लगता है कि सीरीज में गेंदबाजी निर्णायक भूमिका निभाएगी। इसलिए गेंदबाजों को विरोधी को कम स्कोर पर रोकने का प्रयास करना होगा। मुझे लगता है कि भारत 2 से 3 सीमर का विकल्प चुनेगा। लेकिन जीतने के लिए संयोजन और रोटेशन की जरूरत होगी।

अब वॉर्नर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम में लौट आए हैं। क्या ये सीरीज में एक्स फैक्टर होगा?

वे एक्स फैक्टर साबित होंगे। उनके खिलाफ रणनीति बनानी कठिन होती है। कई बार आप अच्छी गेंदबाजी करते हैं, लेकिन आपको विकेट नहीं मिलता। आपको ऐसे समय में उनके गलती करने का इंतजार करना होता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अजीत अगरकर (फाइल)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना