टीम इंडिया की सिलेक्शन कमेटी में अब सभी गेंदबाज: 5 में से 4 पेसर, अकेले सुनील जोशी स्पिनर

टीम इंडिया की सिलेक्शन कमेटी में अब सभी गेंदबाज: 5 में से 4 पेसर, अकेले सुनील जोशी स्पिनर
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/37Kz0yH

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को सीनियर नेशनल सिलेक्शन कमेटी के 3 नए सदस्यों का ऐलान किया। इनमें चेतन शर्मा, अभय कुरुविला और देवाशीष मोहंती हैं। जबकि सुनील जोशी और हरविदंर सिंह पहले से ही कमेटी में हैं। यह संयोग या कुछ और भी हो सकता है कि सभी सदस्य पूर्व गेंदबाज हैं।

इस कमेटी में चेतन शर्मा समेत 4 पेस बॉलर हैं। जबकि सुनील जोशी लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं। यह नई चयन समिति इंग्लैंड के खिलाफ अगले साल फरवरी में होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टीम चुनेगी।

दूसरा संयोग
इस मामले में दूसरा संयोग भी है। दरअसल, इस सिलेक्शन कमेटी का चयन क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) ने किया है। इस 3 सदस्यीय कमेटी में भी दो पूर्व गेंदबाज हैं। यह मदन लाल और आरपी सिंह हैं। कमेटी की तीसरी सदस्य सुलक्षणा नाइक विकेटकीपर बल्लेबाज रही हैं। CAC ने सीनियर नेशनल सिलेक्शन कमेटी के 3 नए सदस्य चुनने के लिए 11 लोगों का इंटरव्यू लिया था।

वर्ल्ड कप में पहली हैट्रिक लेने वाले बॉलर हैं चेतन शर्मा
चेतन ने अपने 11 साल के इंटरनेशनल करियर में 23 टेस्ट और 65 वनडे मैच में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। वे वर्ल्ड कप में पहली हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज भी हैं। उन्होंने 1987 वर्ल्ड कप में हैट्रिक ली थी। 16 साल की उम्र में, चेतन ने हरियाणा के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। उन्होंने दिसंबर, 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था। उन्होंने टेस्ट में 61 और वनडे में 67 विकेट अपने नाम किए।

देवाशीष ने 2 और हरविंदर ने 3 टेस्ट खेले
भारतीय टीम का सेलेक्शन करने वाली कमेटी में शामिल देवाशीष और हरविंदर का टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा अनुभव नहीं रहा है। देवाशीष ने 1997 में श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 2 ही टेस्ट खेले हैं। हरविंदर ने भी 3 ही टेस्ट खेले हैं। यह मैच उन्होंने 1998 से 2001 के बीच ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ खेले।

पूर्व गेंदबाज टेस्ट विकेट वनडे विकेट
चेतन शर्मा 23 61 65 67
अभय कुरुविला 10 25 25 25
देवाशीष मोहंती 2 4 45 57
हरविंदर सिंह 3 4 16 24
सुनील जोशी 15 41 69 69


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
BCCI ने सीनियर नेशनल सिलेक्शन कमेटी के 3 नए सदस्यों का ऐलान किया। इनमें चेतन शर्मा, अभय कुरुविला और देवाशीष मोहंती हैं।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना