दूसरे टेस्ट में शुभमन गिल और सिराज डेब्यू करेंगे, साहा की जगह पंत को मौका

दूसरे टेस्ट में शुभमन गिल और सिराज डेब्यू करेंगे, साहा की जगह पंत को मौका
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3mOH85i

चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान हो गया है। दो प्लेयर्स टेस्ट डेब्यू करेंगे। ये हैं- शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज। विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋद्धिमान साहा से लेकर ऋषभ पंत को सौंपी गई है। पहले टेस्ट में ओपनिंग करने वाले पृथ्वी शॉ को बाहर कर दिया गया है। वहीं, रविंद्र जडेजा को टीम में जगह मिली है।

कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर भारत लौट आए हैं। इसलिए कप्तानी का जिम्मा अजिंक्य रहाणे को सौंपा गया है। मिडल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा उप कप्तान होंगे।

टीम इस तरह है
अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

ऑलराउंड ऑप्शन होने के कारण जडेजा को मौका
जडेजा ने भारत के लिए 49 टेस्ट मैच में 35 से ज्यादा की औसत से 1,869 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और 14 फिफ्टी शामिल हैं। उन्होंने अपने पिछले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दौरे पर भी फिफ्टी लगाई थी। इसके अलावा उन्होंने 49 टेस्ट मैच में 24.63 की औसत से 213 विकेट भी लिए हैं। इसलिए बतौर ऑलराउंडर उन्हें प्लेइंग-11 में जगह दी गई है।

राहुल को जगह नहीं
वॉर्मअप मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले लोकेश राहुल को इस बार भी टेस्ट टीम में जगह नहीं मिल पाई। सुनील गावस्कर समेत कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने राहुल को टीम में शामिल करने की मांग की थी। लेकिन, टीम मैनेजमेंट ने हनुमा विहारी को शायद इसलिए मौका दिया, क्योंकि वे पार्ट टाइम स्पिन भी कर सकते हैं।

खराब फॉर्म की वजह से शॉ टीम से बाहर
भारतीय ओपनर पृथ्वी शॉ डे-नाइट टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप रहे थे। पहली पारी में वे खाता भी नहीं खोल सके थे और मैच की दूसरी बॉल पर ही मिचेल स्टार्क ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया था। दूसरी पारी में खाता तो खोला, लेकिन 4 रन ही बना सके और पैट कमिंस की बॉल पर बोल्ड हो गए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हेड कोच रवि शास्त्री के साथ कप्तान अजिंक्य रहाणे।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना