पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा- पहले कश्मीर और फिर पूरे भारत पर हमला करेंगे

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा- पहले कश्मीर और फिर पूरे भारत पर हमला करेंगे
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/2WMiqYZ

भारत के खिलाफ पाकिस्तान के क्रिकेटर हमेशा से बयान देते रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज हसन अली ने वाघा बॉर्डर पर भारतीय सेना के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिए थे। वहीं शाहिद अफरीदी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिए थे।

अब शोएब अख्तर का एक बयान सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसमें अख्तर एक टीवी चैनल पर इंटरव्यू में कह रहे हैं कि पहले कश्मीर पर आक्रमण और फिर पूरे भारत पर हमला करेंगे। हालांकि यह विडियो एक साल पुराना है। जिसे गलत वजहों से वायरल किया जा रहा है। शोएब ने समां टीवी पर पिछले साल जुलाई में दिए गए इंटरव्यू में "गजवा -ए-हिंद' के अर्थ को समझाते हुए बता रहे हैं कि मुस्लिम कश्मीर और इंडिया पर चारों तरफ से हमला करेंगे। कुछ इस्लामिक स्रोतों के मुताबिक "गजवा -ए-हिंद' का अर्थ इंडिया के खिलाफ "धर्म युद्ध' है।

शोएब ने समां टीवी पर दिए इंटरव्यू में कह रहे हैं,""हमारी पाक किताब में कहा गया है गजवा ए हिंद जगह लेगा। नदी अटक दो बार खून से लाल होगा। अफगानिस्तान की फौजें अटक तक पहुंचेगी। उज्बेकिस्तान से हर टोलियों से लोग तक आएंगे। खोरासन की बात की है। पुराना खोरासन लाहौर तक बनता था। पहले शामल मशरिक निकलेंगी। तब अब आप कश्मीर फतह करेंगे। उसके बाद तब इंसाअल्लाह आप आगे निकलेंगे।"

शाेएब बेबाक टिप्पणी को लेकर चर्चित
शोएब हमेशा बेबाक टिप्पणी की वजह से चर्चा में रहते हैं। वे पाकिस्तान क्रिकेट सेलेक्शन कमेटी और भारत के खिलाफ बोलते रहते हैं। अख्तर ने मोहम्मद आमिर रिटायरमेंट की घोषणा के बाद एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, 'अगर आप मुझे आमिर को 2 महीने के लिए सौंप दें, तो हर कोई उन्हें पहले की तरह 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए देख सकेगा। मैं उन्हें वह गुर सिखाऊंगा, जो मैंने उन्हें 3 साल पहले सिखाया था। आमिर वापसी कर सकते हैं।'

वहीं उन्होंने न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान के खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव मिले जाने के बाद न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य अधिकारियों की ओर से सीरीज को रद्द करने की बात कही गई थी। तब भी अख्तर ने न्यूजीलैंड के अधिकारियों के खिलाफ टिप्पणी की थी। और कहा था कि पाकिस्तान पृथ्वी का सबसे बड़ा देश है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर हमेशा टिप्पणी को लेकर चर्चा में रहते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना