चेतन शर्मा टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर, टीम में अभय कुरुविला और देवाशीष मोहंती समेत 3 नए चेहरे

चेतन शर्मा टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर, टीम में अभय कुरुविला और देवाशीष मोहंती समेत 3 नए चेहरे
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3rqvdym

पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा BCCI के सीनियर नेशनल सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन (चीफ सिलेक्टर) बनाए गए हैं। वहीं, भारत और मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज अभय कुरुविला और देवाशीष मोहंती को भी चयन समिति का सदस्य बनाया गया। नई चयन समिति इंग्लैंड के खिलाफ अगले साल फरवरी में होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टीम चुनेगी।

सिलेक्शन पैनल में कुल 5 सदस्य

सिलेक्शन पैनल में कुल 5 सदस्य हैं। इन तीनों के अलावा सिलेक्शन पैनल में भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनील जोशी और हरविंदर सिंह भी हैं। इन दोनों का कार्यकाल अभी खत्म नहीं हुआ है। तीनों नए सदस्य को क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) ने BCCI के 89वें AGM में इंटरव्यू के बाद चुना।

वर्ल्ड कप में पहली हैट्रिक लेने वाले बॉलर हैं चेतन शर्मा

चेतन शर्मा ने अपने 11 साल के इंटरनेशनल करियर में 23 टेस्ट और 65 वनडे मैच में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। वे वर्ल्ड कप में पहली हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज भी हैं। उन्होंने 1987 वर्ल्ड कप में हैट्रिक ली थी। 16 साल की उम्र में, चेतन ने हरियाणा के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। उन्होंने दिसंबर, 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था।

सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलना वाला उम्मीदवार बन सकता है चीफ सिलेक्टर

BCCI के नए संविधान के मुताबिक सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलना वाला उम्मीदवार चीफ सिलेक्टर के पद पर बैठ सकता है। हालांकि CAC ने जिन उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिए, उसमें अजित अगरकर ने सबसे ज्यादा 26 टेस्ट मैच खेले थे। अगरकर ने इसके अलावा भारत के लिए 191 वनडे मैच भी खेले हैं। बता दें कि सिलेक्शन पैनल के पूर्व सदस्य जतिन परांजपे, देवांग गांधी और शरणदीप सिंह का कार्यकाल पूरा हो चुका है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
चेतन शर्मा ने अपने 11 साल के इंटरनेशनल करियर में 23 टेस्ट और 65 वनडे मैच में खेले। (फाइल फोटो)

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना