पेले के 77 इंटरनेशनल गोल से सिर्फ 6 गोल पीछे हैं मेसी, सबसे ज्यादा गोल करने वाले साउथ अमेरिकी बनेंगे

पेले के 77 इंटरनेशनल गोल से सिर्फ 6 गोल पीछे हैं मेसी, सबसे ज्यादा गोल करने वाले साउथ अमेरिकी बनेंगे
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3hhb9cX

स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी ने मंगलवार को रियल वेलाडोलिड के खिलाफ खेले गए मैच में बार्सिलोना के लिए अपना 644वां गोल किया। उन्होंने ब्राजील के लीजेंड पेले (643 गोल) के क्लब सांतोस के लिए किए गए गोल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

मेसी पेले का इंटरनेशनल रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

मेसी पेले के इंटरनेशनल मैच में किए गए गोल के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं। अर्जेंटीना के मेसी ने अब तक 71 इंटरनेशनल गोल किए हैं। वहीं, पेले ने ब्राजील से खेलते हुए 77 गोल किए थे। मेसी अगर 7 गोल कर देते हैं, तो वे इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने वाले साउथ अमेरिकी फुटबॉलर बन जाएंगे।

पेले का रिकॉर्ड तोड़ने के बारे में कभी नहीं सोचा

मेसी ने बार्सिलोना के लिए अपने रिकॉर्ड को कड़ी मेहनत और त्याग बताया। उन्होंने मैच के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपने फैन्स को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, 'मैंने 20 साल पहले जब फुटबॉल खेलना शुरू किया, तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कोई रिकॉर्ड तोड़ूंगा। पेले के रिकॉर्ड के बारे में तो कभी नहीं सोचा।'

महान बनने के लिए खुद पर भरोसा जरूरी

उन्होंने कहा, 'मैं उन लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने मेरी इतने वर्षों में मदद की। मेरे टीम के साथी, मेरा परिवार, मेरे दोस्त और वे सभी जिन्होंने हर दिन मेरा समर्थन किया। मुझे उम्मीद है कि दुनियाभर के फैंस इससे प्रेरणा लेंगे। चाहे कैसी भी परिस्थिति या समय हो अगर आपको खुद पर भरोसा है, तो आप महान बन सकते हैं।'

कार्लोस पुयोल ने मेसी को बधाई दी

बार्सिलोना में मेसी के पूर्व साथी और स्पेन के पूर्व फुटबॉलर कार्लोस पुयोल ने भी उनकी तारीफ की। पुयोल ने कहा, मुझे गर्व है कि मेसी के साथ खेलने का मौका मिला। मैं उनके रिकॉर्ड में योगदान देकर बेहद खुश हूं। वे फुटबॉल के किंग हैं।

रिकॉर्ड टूटने के बाद पेले ने मेसी को बधाई दी थी

मेसी ने जब पेले के रिकॉर्ड की बराबरी की थी, तब इस ब्राजीलियन स्टार ने उन्हें बधाई भी दी थी और कहा था कि वे मेसी का काफी सम्मान करते हैं। 1974 में सांतोस के लिए अपना आखिरी मैच खेलने वाले पेले को फुटबॉल के ऑल टाइम ग्रेट प्लेयर्स में गिना जाता है।

मेसी के 71 इंटरनेशनल गोल

मेसी ने अब तक बार्सिलोना के लिए 17 सीजन खेले हैं। जिसमें 749 मैच में उन्होंने 644 गोल किए हैं। मेसी ने अर्जेंटीना के लिए 142 इंटरनेशनल मैच में 71 गोल दागे हैं। वहीं, पेले ने ब्राजील के लिए 92 मैच में 77 गोल किए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मेसी ने अर्जेंटीना के लिए 142 इंटरनेशनल मैच में 71 गोल दागे हैं। वहीं, पेले ने ब्राजील के लिए 92 मैच में 77 गोल किए थे। 

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना