8 बारNBA चैम्पियन के. सी जोन्स का 88 साल में निधन; पूर्व इंग्लिश  क्रिकेटर  रॉबिन जैकमैन नहीं रहे

8 बारNBA चैम्पियन के. सी जोन्स का 88 साल में निधन; पूर्व इंग्लिश  क्रिकेटर  रॉबिन जैकमैन नहीं रहे
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3nQJcvb

खेल के दो दिग्गज नहीं रहे। अमेरिकन बॉस्केटबाल प्रफेशनल प्लेयर और कोच केसी जोन्स का निधन हो गया है। वे 88 साल के थे। जोन्स 8 बार नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (NBA)चैम्पियन रहे। जबकि चार बार उनकी निगरानी में विभिन्न टीमें एनबीए चैम्पियन बनी। वहीं पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर जैकमैन भी नहीं रहे। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इसकी पुष्टि की।
जोन्स ने 1956 में जीता था गोल्ड मेडल
के. सी जोन्स बोस्टन सेल्टिक्स की ओर से खेलते थे। 1959-1966 के बीच आठ बार NBA चैम्पियन रहे। वहीं वे बोस्टन सेल्टिक्स के असिस्टेंट और चीफ कोच रहे। उनके मार्गदर्शन में सेलिक्टस की टीम 3 बार एनबीए चैम्पियन बनी। उनके मार्गदर्शन में लॉस एंजिल्स लेकर्स ने 1972 भी एनबीए चैम्पियन बनी। वे टीम के असिस्टेंट कोच थे। जोन्स दो बार 1955 और 56 में NCAA टाइटल भी जीते। जबकि 1956 में ओलिंपिक मेडल भी जीता।
इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन जैकमैन का 75 की आयु में निधन
इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन जैकमैन का निधन हो गया। वे 75 साल के थे। उन्होंने इंग्लैंड के चार टेस्ट और 15 वनडे मैच खेल चुके हैं। जैकमैन ने 399 फर्स्ट क्लास मैच में 1,402 विकेट लिए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिकिन बॉस्केटबाॅल प्रफोशनल के .सी जोन्स बोस्टन सेलिटिक्स टीम के कोच रहे। उनकी निगरानी में सेलिटिक्स ने तीन बार चैम्पियन बनी। उनके मार्गदर्शन में लॉस एंजिल्स लेकर्स भी एक बार चैम्पियन बनी थी।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना