मोहम्मद सिराज ने डेब्यू मैच में 5 विकेट लिए;  सात साल बाद ऐसा करने वाले भारतीय गेंदबाज हैं

मोहम्मद सिराज ने डेब्यू मैच में 5 विकेट लिए;  सात साल बाद ऐसा करने वाले भारतीय गेंदबाज हैं
Dainik Bhaskar
https://ift.tt/3hnyVUV

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के ओर से मोहम्मद सिराज ने डेब्यू मैच खेला। सिराज ने पहले टेस्ट में 5 में पांच विकेट लिए। वे सात साल बाद डेब्यू मैच में 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं। उनसे पहले मोहम्मद शमी ने 2013 में कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू मैच में 5 से ज्यादा विकेट लिए थे। उन्होंने दोनों पारियों में कुल नौ विकेट लिए थे।
सिराज ने पहली पारी में 15 ओवर में 40 रन देकर 2 विकेट और दूसरी पारी में 21.2 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने कैमरून ग्रीन को दोनों पारियों में आउट किया। जबकि दूसरी पारी में ट्रेविस हेड और नाथन लायन का विकेट लिया। जबकि पहली पारी में ग्रीन के साथ मार्नस लाबुशेन का आउट किया था।
मोहम्मद शमी के सीरीज से बाहर होने पर सिराज को मिला मौका
सिराज को मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद चार टेस्ट मैचों के सीरीज की दूसरे टेस्ट में शामिल किया गया है। शमी को एडिलेड में पहले टेस्ट में बैटिंग के दौरान चोट लग गई थी। जिसके बाद डॉक्टरों ने 6 हफ्ते आराम की सलाह दी। जिसके बाद वह टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए।
आर अश्विन ने 2011 में डेब्यू मैच में लिए थे 5 से ज्यादा विकेट
आर अश्विन भी 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली में खेले गए टेस्ट मैच में डेब्यू करते हुए 5 से ज्यादा विकेट लिए थे। उन्होंने 9 विकेट लिया था। वहीं मेलबर्न टेस्ट में भी अश्विन ने 5 विकेट लिए हैं। पहली पारी में उन्होंने 24 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट और दूसरी पारी में 37.1 ओवर में 71 रन देकर 2 विकेट लिए थे।
सिराज ने कहा- सीनियर गेंदबाज बुमराह का मिला सपोर्ट
मैच के बाद सिराज ने कहा- सीनियर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हर गेंद के बाद आकर मेरा हौसला बढ़ा रहे थे। उन्होंने मुझे केवल यही कहते थे, कि आप पूरा फोकस गेंदबाजी करने पर करें। आप धैर्य रखें और आप बेहतर गेंदबाजी कर रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू मैच में कुल 5 विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 3 विकेट लिए।

Comments

Popular posts from this blog

मोहम्मद सिराज के मुरीद सलमान बट:पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- सिराज की बॉडी लैंग्वेज और एग्रेशन दूसरे गेंदबाजों से कहीं बेहतर, इससे भारत को मजबूती मिली

क्रिकेट-फुटबॉल के ऑलराउंडर खिलाड़ी:एलिसा-रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी दोनों खेल प्रोफेशनल स्तर पर आजमा चुके हैं

अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर:वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार तैयार कर रही है योजना